Homeछत्तीसगढखैरागढ़ उपचुनाव : कांग्रेस, बीजेपी, जनता कांग्रेस जे तीनों पार्टी की भारी...

खैरागढ़ उपचुनाव : कांग्रेस, बीजेपी, जनता कांग्रेस जे तीनों पार्टी की भारी टक्कर…

“खैरागढ़ उपचुनाव : कांग्रेस, बीजेपी, जनता कांग्रेस जे तीनों पार्टी की भारी टक्कर।”

खैरागढ़ उपचुनाव मतगणना:-(खैरागढ़ उपचुनाव) आज होगा प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला, थ्री लेयर सुरक्षा के बीच 21 राउंड में होगी काउंटिंग, कलेक्टर ने लिया सुरक्षा का जायज़ा।

खैरागढ़ उपचुनाव
खैरागढ़ उपचुनाव

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए मतदान की गणना 16 अप्रैल शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी, मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं, यहां 14 टेबल के माध्यम से काउंटिंग की जाएगी।

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान की प्रक्रिया के बाद अब 16 अप्रैल को काउंटिंग होनी है, इसके लिए राजनांदगांव बीज निगम कार्यालय परिसर में सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

प्रशासनिक तैयारियां भी पूरी हो गई है, 3 लेयर सुरक्षा के बीच यहां काउंटिंग होगा, राजनांदगांव जिला निर्वा-चन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने शुक्रवार को मतगणना स्थल पहुंचकर रिहर्सल का जायजा लिया, इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से 14 टेबल के माध्यम से मतगणना की जाएगी।

खैरागढ़ उपचुनाव
खैरागढ़ उपचुनाव

उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल फोन या किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी, इसके अलावा पास धारियों को ही मतगणना कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा।

21 राउंड में होगी गिनती।

शनिवार सुबह अभ्यर्थियों और ऑब्जर्वर की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा, जिसके बाद सुबह 8 बजे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी, इसके बाद ईवीएम के जरिए हुए मतदान की काउंटिंग होगी, मत-गणना के लिए हर टेबल पर दो गणना अधिकारी के साथ एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है, 14 टेबल के जरिए 21 राउंड में मतगणना का कार्य देर शाम तक पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन दोपहर तक जनादेश की स्थिति स्पष्ट होने लगेगी।

77.84% मतदाताओं ने डाला वोट।

2 लाख 11 हजार 516 मतदाता वाले खैरागढ़ विधान सभा क्षेत्र में 1 लाख 6 हजार 266 पुरुष और 1 लाख 5 हजार 250 महिला मतदाता हैं, यहां 77.84% मत-दाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, जिसमें 78.92 पुरुष मतदाता और 77.74 महिला मतदाता हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!