Homeबस्तर संभागदंतेवाड़ातस्करों के चंगुल से छुड़ाए 350 पशुधन,गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर...

तस्करों के चंगुल से छुड़ाए 350 पशुधन,गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी पहुंचे मौके पर दी पुलिस को सूचना,आरोपी फरार,लारीपानी की घटना

ज्ञानेस्वर सिदार/पत्थलगांव – तस्करों के चंगुल से छुड़ाए गए करीब 350 पशुधन की मदद के लिए गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी ने पहल की है। सभी मवेशियों को देख-रेख के लिए समीपस्थ गौशालाओं और गौठानों के सुपुर्द किया गया है जहां इनके लिए चारा और पानी की समुचित व्यवस्था की जाएगी। श्री त्रिपाठी ने थाना प्रभारी को मामले में पड़ताल कर समुचित कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।
जानकारी के अनुसार लैलूंगा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम लारीपानी में करीब 350 मवेशियों को ग्रामीणों द्वारा तस्करों के चंगुल से छुड़ाया गया है। इन मवेशियों को रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात को अंधेरे में उड़ीसा की ओर ले जाया जा रहा था। निकालने से पहले इन्हें जंगल में रोककर रखा गया था। बड़ी संख्या में मवेशियों को जंगल के रास्ते उड़ीसा की ओर ले जाए जाने की सूचना मिलते ही सरपंच और ग्रामीण इकट्ठा होकर मौके पर पहुंचे और इन्हें लेकर जाने वाले लोगों से पूछताछ करनी शुरू की। सरपंच और ग्रामीणों ने बताया कि मवेशियों को लेकर जाने वाले लोगों के पास कोई दस्तावेज नहीं था। ऐसे में ग्रामीणों के आक्रोश से भयभीत चरवाहे मौका देखकर अंधेरे में ही भाग निकले। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा मवेशियों को लाकर लारीपानी के स्कूल में रखा गया। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी को दी गई। सूचना पर श्री त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित मवेशियों को देखकर उन्होंने भी हैरानी जाहिर की। उन्होंने स्वयं निरीक्षण कर मवेशियों की स्थिति देखी। चारा और पानी के बिना मौके पर मौजूद कई मवेशियों को बेहाल देखकर उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बुलाकर मवेशियों की जांच करने के निर्देश दिए वहीं उनके लिए तत्काल चारा और पानी की व्यवस्था करने की हिदायत भी ग्रामीणों को दी।
पुलिस को दी गई जानकारी —

इस मामले की पूरी जानकारी धर्मजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा को भी दी गई गौरतलब है कि दीपक मिश्रा भी क्षेत्र से हो रही मवेशियों को अवैध तस्करी को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। श्री मिश्रा के निर्देश पर लैलूंगा थाने से प्रभारी बी एस पैंकरा भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!