Homeछत्तीसगढअचानक बढ़ी झूले की रफ्तार तो 45 फीट ऊपर आसमान में उल्टे...

अचानक बढ़ी झूले की रफ्तार तो 45 फीट ऊपर आसमान में उल्टे लटकने लगे लोग, मचा हड़कंप, पढ़ें पूरा मामला


कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में लगे मेले के दौरान शनिवार को एक बहुत बड़ा हादसा टल गया. यहां मेले में लगे एक झूले की रफ्तार रात में अचानक तेज हो गई. बेकाबू हुए झूले पर बैठे करीब 25 लोग 45 फीट ऊपर हवा में अपनी जान की दुआ करने लगे. हालांकि इसमें किसी तरह की जनहानी नहीं हुई है. किसी तरह इस झूले पर काबू किया गया और एक बड़ा हादसा टल गया. हालांकि झूले के बेकाबू होने के बाद यहां हड़कंप मच गया.

इस घटना को नगर निगम के अधिकारियों ने भी गंभीरता से लिया है. साथ ही इस मेले को बंद करा दिया गया है. दरअसल कोरबा जिले में इस साल डिजनीलैंड उत्सव मेले का आयोजन किया गया था. गर्मियों के समय हर साल इस मेले का आयोजन किया जाता है. पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण इस मेले का आयोजन नहीं हो पाया था. इस साल महामारी का प्रकोप कम होने के बाद इस मेले का आयोजन किया गया था. इसी दौरान शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया है.

बेकाबू हो गया तेज रफ्तार झूला
डिजनीलैंड उत्सव मेले में कई झूले लगे हैं. झूले ही इस मेले का प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहे हैं. यहां लोगों ने झूलों पर जमकर लुत्फ उठाया है. शनिवार को एक निर्धारित डिग्री पर घूमने वाला झूला जैसे ही अपनी तेज रफ्तार में आया तो इसकी तार टूट गई. इसके बाद यह झूला करीब 45 डिग्री ऊपर हवा में लटकने लगा. इस झूले में बैठे करीब 25 लोगों की सांसे अटक गईं. साथ ही इसकी जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. हालांकि किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद झूले की तार ठीक कराई गई. भाग्यवश यहां किसी तरह की अनहोनी नहीं हो पाई और झूले को धीरे से नीचे उतार लिया गया. लेकिन करीब 15 मिनटों तक यह झूला हवा में लटका रहा. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से बंद कराया मेला
निगम के संपदा अधिकारी ने बताया कि नगर निगम की शर्तों का उल्लंघन हुआ है. झूले की अनुमति किसी भी तरह की घटना नहीं होने के शपथ पर प्रदान की जाती है. यह सुखद ही संयोग है कि झूला खराब होने की वजह से कोई अनहोनी नहीं हुई. मेला संचालक को नोटिस जारी कर दिया गया है. मेला का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments