Homeछत्तीसगढआज बीजेपी का बड़ा आंदोलन: रायपुर में सीएम हाउस की ओर करेंगे...

आज बीजेपी का बड़ा आंदोलन: रायपुर में सीएम हाउस की ओर करेंगे कूच, जिलों में भरेंगे जेल, जानें सबकुछ


रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के नियमों में संसोधन करने के विरोध में बीजेपी आक्रमक हो चुकी है. एक मई को प्रेसवार्ता लेकर सरकार को आदेश वापस लेने का 15 दिनों के अल्टिमेटम के बाद 16 मई याने कि सोमवार को बीजेपी प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में जेलभरो आंदोलन करने वाली है. बात राजधानी रायपुर की करें तो रायपुर के चार स्थानों से बीजेपी अलग-अलग नेताओं के नेतृत्व में रैली निकालेगी.

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया कि बीजेपी रायपुर में मरीन ड्राइव से श्रीचंद सुंदरानी के नेतृत्व में, कालीबाड़ी से बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में, आजाद चौक से राजेश मूणत के नेतृत्व में और फाफाडीह से देवजी पटेल के नेतृत्व में रैली निकलेगी. वहीं प्रदेशभर में स्थानीय नेता अपने-अपने जिलों में नेतृत्व करेंगे. जिसके तहत डॉ रमन सिंह राजनांदगांव में, विष्णुदेव साय जशपुर में, धरमलाल कौशिक बिलासपुर में रहेंगे. राजधानी के चार स्थानों से निकलने वाली रैली सीएम आवास की ओर कूच करेगी. जिसकी तैयारी बीजेपी ने पूरी कर ली है. ना केवल अलग-अलग नेताओं की जिम्मेदारी दी गई है. बल्कि अलग-अलग मंडलों को अलग-अलग स्थानों पर  तैनात किया गया है.

कांग्रेस ने बताया अस्तित्व की लड़ाई
एक ओर सरकार पर अघोषित आपातकाल का आरोप लगाकर बीजेपी धरालत पर उतर कर बड़े प्रदर्शन की तैयारी कर चुकी है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता इसे बीजेपी की अस्तित्व की लड़ाई बता रहे हैं. कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता आरपी सिंह कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी पूरी तरह से मृतप्राय हो चुकी है. इसलिए बेमुद्दा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है. वहीं यह भी कहते हैं कि बीजेपी शासित राज्यों में भी यही नियम हैं. जब उन राज्यों में यह नियम सही है तो फिर छत्तीसगढ़ में गलत कैसे हो सकता है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव अगले साल होना है. बतौर विपक्ष करीब साढे़ तीन साल का समय बिताने के बाद बीजेपी आक्रमक दिखाई पड़ रही है. अब यह आक्रमकता के मायने क्या हैं यह तो वक्त तय करेगा. फिलहाल इतना तो तय हैं कि बीजेपी के जेल भरो आंदोलन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्दैत है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments