Homeछत्तीसगढकॉमर्स स्टूडेंट ने दूसरी कोशिश में ही क्रैक किया यूपीएससी, मिली 81वीं...

कॉमर्स स्टूडेंट ने दूसरी कोशिश में ही क्रैक किया यूपीएससी, मिली 81वीं रैंक, जानें- सफलता के राज


धमतरी. केन्द्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2021 के नतीजों में छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले ने भी अपना शानदार स्थान बनाया है. धमतरी जिले के तीन युवा परीक्षा पास करने में कामयाब हुए हैं. ईशु अग्रवाल को 81 वा रैंक मिला है. प्रखर चंद्राकर को 102वां रैंक और मगरलोड ब्लॉक की पूजा साहू को 199 रैंक मिला है. प्रखर अभी रेलवे में जॉब में है और पूजा दिल्ली में रह रही हैं. ईशु अग्रवाल सीए हैं और धमतरी में ही प्रेक्टिस कर रहे हैं.

कॉमर्स स्टूडेंट रहे ईशु अग्रवाल ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत की. ईशु ने बताया कि ये उनका दूसरा प्रयास था. पहले प्रयास में वो मुख्य परीक्षा पास नहीं कर सके थे, लेकिन इस बार सफलता मिल गई. ईशु सीए बन चुके है और यूपीएससी में भी अकाउंटिंग को ही विषय चुना था. ईशु ने बताया कि 81वीं रैंक से पास होने के बाद काफी राहत मिली है. इस खबर से उनके परिवार में भी सभी खुश हैं. ईशु के पिता विजय अग्रवाल एक व्यापारी हैं और टिम्बर का काम करते हैं. 25 साल के ईशु अपने बचपन से ही आईएएस बनने का सपना देखते थे जो अब पूरा होता नजर आ रहा है.

लगन ही है सफलता की असली कुंजी
ईशु ने बताया कि इस कामयाबी के पीछे उनके परिवार का सपोर्ट सबसे ज्यादा रहा है. बाकी कड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ती है. बीच मे एक बार उन्होंने ऑनलाइन को कोचिंग भी की थी, लेकिन सफलता की असली कुंजी तो लगन और मेहनत ही है. इशु बताते हैं कि पिछले साल वे कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो गए थे, जिसका असर तैयारी पर जरूर पड़ा, लेकिन फिर भी एग्जाम क्रैक करने में सफलता मिल गई. जिस भी सब्जेक्ट से आप तैयारी कर रहे हैं, उसमें पूरा फोकस करने की जरूरत है. लिखित परीक्षाओं को पास करने के बाद इंटरव्यू में प्रजेंटेशन का तरीका और प्रजेंस ऑफ माइंड काफी अहमियत रखता है.

Tags: Chhattisgarh news, Upsc result

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments