Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ की श्रद्धा बनेंगी आईएएस, यूपीएससी में मिली 45वीं रैंक, इंटरव्यू में...

छत्तीसगढ़ की श्रद्धा बनेंगी आईएएस, यूपीएससी में मिली 45वीं रैंक, इंटरव्यू में गाया था- अरपा पैरी के धार…


रायपुर. केन्द्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC) 2021 के चयनितों की सूची जारी कार दी है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली श्रद्धा शुक्ला को ऑल इंडिया 45वीं रैंक मिली है. इस रैंक के साथ ही श्रद्धा को आईएएस मिलना लगभग तय है. सोमवार की दोपहर को जारी नतीजों के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है. तीसरे अटेम्प्ट में उन्होंने यह सफलता हासिल की है. महज 23 साल की श्रद्धा का चयन इससे पहले एकाउंट एंड टेली सर्विसेस में हो चुका है. अब वे आईएएस बनने जा रही हैं. रायपुर में ही रहकर उन्होंने यूपीएसएसी की तैयारी की.

श्रद्धा शुक्ला के पिता सुशील आनंद शुक्ला छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार प्रमुख हैं. वे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लंबे समय से प्रवक्ता भी रहे हैं. बेटी के यूपीएससी में चयनित होने पर सुशील आनंद ने कहा कि उनका सिर आज गर्व से और ऊंचा हो गया है. चयन की सूचना के बाद से ही परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. परिचितों के आने-जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. श्रद्धा ने न्यूज 18 से खास बातचीत में कहा कि इंटरव्यू में उनसे आईएएस की कार्यशैली व कलेक्टर बनने पर गंभीर परिस्थितियों से निपटने के तरीके व अन्य सवाल पूछे गए थे. इससे पहले यूपीएससी के चयनितों की दूसरी सूची में उनका नाम था, लेकिन चयन नहीं हुआ था.

पैनेल को सुनाया राजगीत
श्रद्धा ने बताया कि उन्होंने इंटरव्यू के दौरान पैनल को छत्तीसगढ़ का राजगीत ‘अरपा पैरी के धार..’ गाकर सुनाया था. इससे पैनलिस्ट काफी प्रभावित हुए थे. मैंने ही उन्हें राजगीत सुनाने की इच्छा जताई थी. यूपीएससी की तैयारियों को लेकर श्रद्धा ने कहा कि वे इस मिथक को तोड़ना चाहती थी कि दिल्ली में रहकर ही यूपीएसएसी की तैयारी की जा सकती है. इसलिए ही वे तैयारी के लिए कभी भी दिल्ली नहीं गईं, उन्होंने रायपुर से ही ऑनलाइन तैयारी की.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 30, 2022, 14:24 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments