Homeअंतरराष्ट्रीयजासूस का दावा- कैंसर की वजह से पुतिन की जा रही आंखों...

जासूस का दावा- कैंसर की वजह से पुतिन की जा रही आंखों की रोशनी, बचे हैं सिर्फ 3 साल!


मॉस्को. यूक्रेन-रूस के बीच तनातनी (Russia-Ukraine War) को लेकर व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. वैसे तो पुतिन देखने में बिल्कुट फिट लगते हैं. उनकी माचो बॉडी की दुनिया कायल भी है, लेकिन इन दिनों रूसी राष्ट्रपति की हेल्थ को लेकर भी बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. रूसी खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि व्लादिमीर पुतिन के पास जीने के लिए अधिकतम दो से तीन साल हैं, क्योंकि उनके शरीर में कैंसर तेजी से फैल रहा है.

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने यूके में रहने वाले रूस के पूर्व जासूस कारिपिकोव को संदेश भेजकर यह जानकारी दी थी. अधिकारी ने कहा है कि 69 वर्षीय राष्ट्रपति के शरीर में कैंसर तेजी से और एक गंभीर रूप से बढ़ रहा है. अधिकारी ने यह भी कहा कि पुतिन की आंखों की रोशनी जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि उनके पास जिंदा रहने के लिए दो से तीन साल से ज्यादा का समय नहीं है.

पूर्व जासूस कारिपिकोव के इस संदेश में लिखा गया था, ‘हमें बताया गया है कि उन्हें जोर सिरदर्द होता है. जब वह टीवी पर आते हैं तब उन्हें बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा हुआ पेपर दिया जाता है. अक्षर इतने बड़े होते हैं कि पेज में कुछ ही वाक्य आ पाते हैं. उनकी नजर बहुत तेजी से कम हो रही है. इसके अलावा एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उनके लिंब्स भी धोखा दे रहे हैं.’

कैंसर और पार्किसंस से जूझ रहे पुतिन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति पुतिन लंबे समय से बीमार हैं. वो कैंसर और पार्किसंस रोग से परेशान हैं. इसी महीने ऐसी खबरें भी आई थीं कि पुतिन को अपने ऐब्डोमेन से फ्लुइड निकलवाने केलिए सर्जरी करवानी पड़ी थी. बिना किसी गड़बड़ी के उनका ऑपरेशन हो गया था.

रूसी राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते सोची में बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको से मुलाकात की थी. कार्यक्रम के दौरान भी, पुतिन को अजीब तरह से अपने पैरों को घुमाते हुए देखा गया था. दावे के मुताबिक, पुतिन के दो और ऑपरेशन होने हैं. लेकिन, अभी इसकी डेट तय नहीं हो पाई है.

विदेश मंत्री ने बीमारी होने की बातों का किया खंडन
रूसी राष्ट्रपति के तेजी से बिगड़ते स्वास्थ्य की बढ़ती अटकलों के बीच अधिकारियों का यह बयान आया है। हालांकि, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने रविवार को राष्ट्रपति पुतिन के बीमार होने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि उनको पुतिन की बीमारी के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

Tags: Cancer, Russia, Ukraine, Vladimir Putin

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments