Homeछत्तीसगढन्याय का पैसा लेने गए किसानों से अभद्र व्यवहार, झूमा-झटकी और गाली-गलौच...

न्याय का पैसा लेने गए किसानों से अभद्र व्यवहार, झूमा-झटकी और गाली-गलौच भी की गई, हंगामा


मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में बीते सोमवारी की शाम काफी बवाल मच गया. शासन एक तरफ राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खाते में राशि डाल कर वाहवाही बंटोर रही तो वही ठीक इसके विपरीत लोरमी जिला सहकारी बैंक में किसानों के साथ गाली गलौज और झूमा झटकी जैसे अपमान का सामना करना पड़ रहा है. बैंक प्रबंधन की लगातार शिकायत उच्च अधिकारियों से की जा रही है.

कापरेटिव बैंक के मैनेजर हरीश वर्मा पर किसानों के साथ गाली गलौज और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है. आरोप लगाते हुये किसानों ने किसान कांग्रेस के नेतृत्व में बैंक के सामने मोर्चा खोल दिया. किसान न्याय योजना के तहत अपने खाते से राशि निकलवाने बैंक पहुंचे थे. किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शोभा कश्यप ने आरोपी बैंक मैनेजर हरिश वर्मा के के गिरफ्तारी की मांग की है. जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहने की बात कही है. साथ ही मामले की शिकायत सरकार स्तर पर करने की बात भी कह रहे हैं.

इसलिए हुआ बवाल
किसान संग का आरोप है कि बैंक में किसानों को राशि भुगतान नहीं होता. बल्कि कोचिया व्यापारियों को कमीशन लेकर पहले भुगतान हो जाता है. ऐसे ही एक मामले में बैंक मैनेजर के खिलाफ पहले भी अपराध दर्ज है. दूसरी बड़ी समस्या किसानों के खाते में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत राशि आई है, लेकिन मैनेजर गलत तरीके से लोन के नाम पर भुगतान नहीं कर रहा. जबकि किसानों के समिति में कोई लोन शेष नही बता रहा है. ऐसी कई गड़बड़ियां लोरमी के इस कापरेटिव बैंक में आने से कांग्रेसियों को ही धरना प्रदर्शन में बैठकर बैंक मैनेजर को हटाने की मांग करनी पड़ रही है. किसानों से झूमाझटकी की बात मैनेजर हरीश वर्मा भी स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन इसकी वजह वे नहीं बता रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 31, 2022, 13:25 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments