Homeछत्तीसगढपत्नी पर जादू करती है पड़ोसी, इस शक में पति ने बेरहमी...

पत्नी पर जादू करती है पड़ोसी, इस शक में पति ने बेरहमी से की महिला की हत्या


कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा पुलिस ने अधेड़ महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. मृतक सखीना बाई की आरोपी पुरुषोत्तम परस्ते ने निर्ममता पूर्वक हत्या किया था. इसके बाद उसके शव को जला दिया. घटना बीते 9 मई की रात की बताई जा रही है. आरोपी ने जादू-टोना के शक में महिला को मारने की बात स्वीकर की है. आरोपी को  लगता था कि महिला उसकी पत्नी पर जादू टोना करती है. इसके वजह से वह बीमार रहती है. मानसिक स्थिती ठीक नहीं रहती है. इसलिए उसने उसे मारने का अ‌वसर ढूंढ रहा था.

महिला घर में अकेली रहा करती थी. उसके तीन बच्चे हैं, जो बाहर रहते हैं. इसी का फायदा उठाकर उसने पहले लकड़ी के बल्ली से महिला के सिर पर वार कर मारा. फिर उसे उसी के खाट में जला दिया. उसके बाद फरार हो गया था. एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने हत्या की गुत्थी सुलझाने एक्टपर्ट पुलिस वालों की टीम तैयार की. जिन्होंने एक सप्ताह के भीतर ही हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है. टीम को एसपी ने पांच हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है.

इस तरह दिया वारदात को अंजाम
थाना कुकदूर बीते 10 मई को सूचना मिली कि ग्राम दैहानटोला में सखीना बाई के घर आग लगी है. उक्त सूचना पर कुकदूर पुलिस मौके पर पहूंचकर घटनास्थल का मुआयना कर घर अंदर सखीना बाई का शव संदिग्ध अवस्था में पूर्ण रूप से जली हुई पाई गई. जिस पर डाग स्क्वाड, सायबर टीम, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी दुर्ग यूनिट घटनास्थल पहुंचे. सभी विशेषज्ञ टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण, मौके से सामान की जप्ती एवं शव पंचनामा कार्यवाही करने के  बाद प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति द्वारा बल्ली के टुकड़ा से प्राण घातक हमला कर सखीना बाई का हत्या कर आग से जला देना पाया गया.

एसपी ने जांच के लिए बनाई थी विशेष टीम
कुकदूर थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपी द्वारा विधवा बुजुर्ग महिला को वीभत्स तरीके से जघन्य हत्या करने के गंभीर प्रकरण को देखते हुए विशेष टीम बनाई गई. घटनाक्रम जो मृतिका से जुड़ा हो उस पर अलग-अलग टीम भेजकर लगातार संबंधित व्यक्तियो के कथन, साक्ष्य संग्रहण एवं तकनीकी सहायता से उनकी बातो के विश्वनीयता को परखा गया. विश्वनीय मुखबिरो के माध्यम से ग्राम पिपरहा के परमेश्वर परस्ते का मामले में संलिप्तता होने की  जानकारी मिली, जिस पर विवेचना टीम द्वारा परमेश्वर परस्ते से बारिकी से पूछताछ किया गया.

ये हत्या की प्रमुख वजह
पूछताछ पर परमेश्वर परस्ते ने बताया गया कि एक वर्ष पूर्व दैहानटोला की लड़की के साथ उसका रीति रिवाज से विवाह हुआ था. विवाह के कुछ दिनों बाद से उसकी पत्नी का तबियत खराब रहने से अंधविश्वास के कारण परमेश्वर अपने पत्नि को इलाज के लिए अलग-अलग जगहों में झाड़-फुक बैगा का काम करने वाले लोगों के पास लेकर जाने लगा फिर भी उसकी पत्नी के तबियत में कोई सुधार नहीं होने पर अंधविश्वास के कारण परमेश्वर परस्ते अपने ससुराल ग्राम दैहानटोला ससुराल घर के पास में ही रहने वाली बेवा महिला मृतिका सखीना बाई पर उसकी पत्नी को जादू टोना कर तबियत खराब करने जिसके कारण उसका दाम्पत्य जीवन बर्बाद होने का शंका  करता था.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments