Homeछत्तीसगढपुलिस इंस्पेक्टर बनेगी इंटरनेशनल खिलाड़ी ज्ञानेश्वरी, ग्रीस में मेडल जीतने पर सरकार...

पुलिस इंस्पेक्टर बनेगी इंटरनेशनल खिलाड़ी ज्ञानेश्वरी, ग्रीस में मेडल जीतने पर सरकार ने दिया तोहफा


रायपुर. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की इंटरनेशनल खिलाड़ी ज्ञानेश्वरी यादव अब पुलिस विभाग में एएसआई बनेंगी. अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने पर राज्य सरकार ने ज्ञानेश्वरी को तोहफा दिया है. ग्रीस में आयोजित आईडब्ल्यूएफ जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनिशप में ज्ञानेश्वरी ने 3 रजत पदक जीते. इस जीत के बाद वे छत्तीसगढ़ लौटीं तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कीं. अपने कोच के साथ मुख्यमंत्री निवास में ज्ञानेश्वरी ने बीते सोमवार को सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की और प्रतियोगिता के अनुभव साझा किए.

इस मुलाकात के बाद सीएम बघेल ने बड़ा ऐलान किया. सीएम भूपेश ने ज्ञानेश्वरी यादव को आगे की तैयारी के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता और छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ज्ञानेश्वरी यादव के कोच अजय लोहार को भी 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी से उनका हालचाल भी लिया और बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. मुलाकात के दौरान ज्ञानेश्वरी के कोच व अन्य कुछ खिलाड़ी भी मौजूद रहे.

मुश्किलों में की तैयारी
ज्ञानेश्वरी ने बताया कि काफी मुश्किल दौर में उन्होंने वेटलिफ्टिंग की तैयारी की. कोरोना संकट के दौरान प्रेक्टिस करना मुश्किल था. इसके आलावा पारिवारिक तौर पर आर्थिक कमजोरी के कारण भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. राजनांदगांव निवासी ज्ञानेश्वरी यादव ने मुख्यमंत्री बघेल से उनके रायपुर स्थित निवास कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें अपनी उपलब्धि की जानकारी दी. इसके बाद सीएम बघेल ने कहा कि ज्ञानेश्वरी ने अपनी उपलब्धि से पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है. बता दें कि ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में 01 से 10 मई तक आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी ने 49 किलोग्राम वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में रजत पदक जीते. मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव के मैनेजर रणविजय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 31, 2022, 10:01 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments