HomeBREAKING NEWSबड़ी खबर : ज्ञानवापी मसले पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई…..सर्वे में...

बड़ी खबर : ज्ञानवापी मसले पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई…..सर्वे में ‘शिवलिंग’ मिलने का दावा, मस्जिद पक्ष ने बताया फव्वारा

बड़ी खबर…..ज्ञानवापी मसले पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई…..सर्वे में ‘शिवलिंग’ मिलने का दावा, मस्जिद पक्ष ने बताया फव्वारा

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थानीय कोर्ट के आदेश पर कराए जा रहे सर्वे ने सोमवार को एक नया ही मोड़ ले लिया, सर्वे के लिए कोर्ट द्वारा नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर ने तो सोमवार को अपना काम खत्म करने के बाद कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया, लेकिन सर्वे के वक्त मौके पर मौजूद एक पक्ष के लोगों ने मस्जिद परिसर के भीतर शिवलिंग मिलने के दावे करने शुरू कर दिए।

वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा कहते रहे कि सर्वे में क्या मिला ?
इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है, अगर कोई व्यक्ति निजी तौर पर किसी तरह का दावा कर रहा है, तो उसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं की जा सकती. लेकिन डीएम की बातों को हाशिए पर रखते हुए एक पक्ष के वकील ने स्थानीय अदालत में शिवलिंग मिलने के दावे के आधार पर अर्जी दायर कर दी और कोर्ट ने भी उसे मंजूर करते हुए उस हिस्से को सील करने का आदेश दे दिया, जहां कथित शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है. इस बीच, मस्जिद पक्ष से जुड़े लोगों का यह बयान भी सामने आया कि जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है, वह दरअसल पानी का फव्वारा है.

सोमवार को पूरा हुआ ज्ञानवापी सर्वे

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में तीन दिन से जारी यह सर्वे सोमवार 16 मई को सुबह 8 बजे से 10.15 बजे तक चली कार्रवाई के बाद पूरा हुआ. एक पक्ष ने इसी दौरान मस्जिद परिसर में मौजूद ‘वजूखाने’ के जलाशय में शिवलिंग मिलने का दावा किया, जबकि मस्जिद की मैनेजमेंट कमेटी के एक प्रवक्ता ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है, वह दरअसल फव्वारा है. उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय कोर्ट ने उस हिस्से को सील करने का आदेश जारी करने से पहले मस्जिद कमेटी के वकीलों की बात पूरी तरह नहीं सुनी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments