HomeBREAKING NEWSछ.ग. बिग ब्रेकिंग :- बस्तर सांसद दीपक बैज की सुरक्षा में बड़ी...

छ.ग. बिग ब्रेकिंग :- बस्तर सांसद दीपक बैज की सुरक्षा में बड़ी चूक… सुकमा पुलिस की बड़ी लापरवाही

छ.ग. बिग ब्रेकिंग :- बस्तर सांसद दीपक बैज की सुरक्षा में बड़ी चूक… सुकमा पुलिस की बड़ी लापरवाही :

ज्ञात हो की कल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सुकमा में कार्यक्रम सुनिश्चित है ऐसे में बस्तर सांसद दीपक बैज भी सुकमा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने हेतु सुकमा दौरे पर है।

वे लोहंडीगुड़ा-दंतेवाड़ा-सुकमा की ओर रवाना हुए उन्होंने विधिवत रूप से एक दिन पहले ही सुकमा पुलिस अधीक्षक व संबंधित इंटेलिजेंस ब्यूरो एवं प्रोटोकाल अधिकारी को सूचना दी थी। लेकिन उसके बावजूद भी आज जब वे लोहंडीगुड़ा से दंतेवाड़ा पहुंचे तब दंतेवाड़ा पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था ठीक थी।

लेकिन जैसे ही सुकमा जिले की सीमा में निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे तब वहां ना सड़को में आर.ओ.पी. की सुविधा  थी ना ही उन्हें फॉलो पायलेटिंग दी गई। जब चलती गाड़ी में सांसद बैज के सुरक्षा अधिकारियों ने फोन में सुकमा के अधिकारियों से संपर्क साधने की कोशिश की तब जिम्मेदार अधिकारियों ने फोन तक नही उठाया।

ऐसे में एक अतिसंवेदन शील संसदीय क्षेत्र के सांसद जिन्हे “जेड प्लस” सुरक्षा प्राप्त है उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई। सुकमा पुलिस अधिकारियों की बड़ी चूक की वजह से उन्हें सुरक्षा प्रदान नही की गई।

जब इस संबंध में सुकमा पहुंचने के बाद सांसद दीपक बैज ने सुकमा एस.पी से फोन पे चर्चा की तब एस.पी ने संबंधित अधिकारी से पता करके बताने की बात कही। जब उन्होंने दुबारा सांसद बैज से बात की तो तब उन्होंने सुरक्षा में चूक मानते हुए सांसद बैज से क्षमा मांगा और वहां आर.आई व एडिसनल एस.पी भी पुराना सर्किट हाउस में आ कर सांसद बैज से व्यक्तिगत रूप से सुरक्षा में चूक मानते हुए क्षमा मांगते रहे।

सांसद दीपक बैज ने कहा – सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक होनी चाहिए इसकी जांच…

सांसद दीपक बैज ने पुलिस अधिकारियों की इतनी बड़ी चूक को गंभीरता से लेते हुए कहा होनी चाहिए। इसकी जांच, लिखेंगे मुख्यमंत्री व डी.जी.पी को चिट्ठी ताकि ऐसे लापरवाह अधिकारियों के ऊपर होनी चाहिए कार्यवाही।

चूंकि बस्तर जैसे अतिसंवेदनशील क्षेत्र में किसी भी जनप्रतिनिधियों के सुरक्षा में चूक बढ़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है पूर्व में भी इसी उदासीनता की वजह से झीरम घाटी में कांग्रेस पार्टी ने अपने बड़े बड़े नेताओं को खोया है।

उसके बावजूद भी पुलिस अधिकारियों को सबक नही मिला है। सांसद बैज ने कहा इस तरह की चूक बर्दास्त नही की जाएगी इसके लिए गंभीरता से इसकी जांच होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments