Homeराजनीतिमुख्यमंत्री मितान योजना का नागरिक को मिल रहा लाभ...

मुख्यमंत्री मितान योजना का नागरिक को मिल रहा लाभ…

“मुख्यमंत्री मितान योजना का नागरिक को मिल रहा लाभ।”

  • महापौर ने आवेदक के घर पहुंच मितान बनकर प्रमाणपत्र दिया।

जगदलपुर ऑफिस डेस्क:- मुख्यमंत्री मितान योजना क्रियान्वयन का लोगों को इसका फायदा मिलना शुरू हो गया है, इस योजना की त्वरित प्रक्रिया देख जनता में खुशी की लहर है, लोगों ने राहत की सांस ली है कि जो काम दर-दर भटकने के बाद भी नहीं हो पाते थे, अब घर बैठे समय पर हो जाएंग।

मुख्यमंत्री मितान योजना
मुख्यमंत्री मितान योजना

इस योजना की जानकारी मिलते ही जगदलपुर नि-वासी मो. शदाब मेमन आजाद चौक निवासी ने अपनी विवाह प्रमाणपत्र, पीयुश राय निवासी शांतिनगर ने भी विवाह प्रमाण पत्र बनवाने के लिए टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल किया।

 

जिस पर दोनो आवेदकों को महापौर सफीरा साहू, मितान की भूमिका निभातें महापौर ने दोनो आवेदक घर जाकर विवाह प्रमाणपत्र देकर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना के विषय पर जान-कारी दिया, महापौर को अपने घर पर देख मो. शदाब व पीयुश राय की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मुख्यमंत्री मितान योजना
मुख्यमंत्री मितान योजना

उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिर इतने कम समय में विवाह प्रमाणपत्र कैसे उनके हाथ में आ गया, उन्होंने इसकी जानकारी परिवार के सभी सदस्यों को देने के साथ ही अड़ोस-पड़ोस को भी दी और सब ने हैरानी जाहिर की लेकिन यह सच था।

 

अन्य लोगों ने भी इस योजना के माध्यम से काम कराने की बात कही महापौर सफीरा साहू ने बताया कि मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने नागरिकों के सेवाओं मे घर पहुंच सेवा के लिए मितान योजना का शुरुआत किया गया।

मुख्यमंत्री मितान योजना
मुख्यमंत्री मितान योजना

जिसमे नगर निगम मे इस योजना के सफलतम क्रिया-न्वयन करते हुये, विवाह प्रमाणपत्र आवेदक को घर पहुंच सेवा देते आवेदक के घर पहुंच मितान द्वारा विवाह प्रमाणपत्र दिया गया, योजना बेहद लाभकारी है इसके हितग्राहियों को अब कही भटकना नहीं पड़ेगा, समय पर काम होगा।

 

विवाह प्रमाणपत्र मिल जाने के बाद दोनों आवेदक ने कैसे अपनी खुशी व्यक्त की और इस योजना को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद किया, गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मितान योजना शुरू की गई है, ताकि लोगों का काम समय पर हो सके, उन्हें कार्यालयों में बेवजह भटकना न पड़े और उन्हें घर पहुच सेवा मिल सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments