HomeखेलDC vs PBKS: ठाकुर ने गब्बर को भेजा पवेलियन, 14 रन पर...

DC vs PBKS: ठाकुर ने गब्बर को भेजा पवेलियन, 14 रन पर 5 विकेट लेकर दिल्ली की जीत तय!


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 के एक महत्वपूर्ण मैच में शानदार वापसी की है. टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट 159 रन बनाए थे. फिर 14 रन के अंदर पंजाब किंग्स के 5 विकेट लेकर मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. यह मैच (DC vs PBKS) दोनों ही टीमों के लिए अहम है, क्योंकि यह मैच हारने वाली टीम 16 अंक तक नहीं पहुंच सकेगी. यानी उसके प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो जाएगी. यह मैच दोनों ही टीम का 13वां मैच है. इससे पहले दोनों को 6-6 मैच में जीत मिली है.

लक्ष्य का पीछा करते उतरी पंजाब किंग्स ने अच्छी शुरुआत की थी. जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर 38 रन जोड़े. बेयरस्टो 15 गेंद पर 28 रन बनाकर एनरिक नॉर्किया की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 4 चौका एक छक्का लगाया. इसके बाद पावरप्ले के अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर ने भानुका राजपक्षे और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन को आउट कर टीम को दोहरी सफलता दिलाई. धवन ने 19 और राजपक्षे ने 4 रन बनाए.

अक्षर और कुलदीप ने भी दिए झटके

इसके बाद 7वें ओवर में बांए हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को बोल्ड किया. वे खाता तक नहीं खोल सके. फिर कुलदीप यादव ने शानदार फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन को स्टंप कराकर टीम की शानदार वापसी कराई. उन्होंने 5 गेंद पर 3 रन बनाए. स्कोर एक विकेट पर 53 रन के बाद 5 विकेट पर 61 रन हो गया. कुलदीप ने 10वें ओवर में हरप्रीत बरार को भी बोल्ड किया. उन्होंने एक रन बनाए. समाचार लिखे जाने तक पंजाब ने 10 ओवर में 6 विकेट पर 68 रन बना लिए हैं. उसे अभी भी 92 रन बनाने हैं और सिर्फ 4 विकेट शेष हैं.

DC vs PBKS: लिविंगस्टोन ने गेंद से मचाया कोहराम, डेविड वॉर्नर और पंत दोनों बल्ले से हुए फेल

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में भी प्लेऑफ में भी जगह बनाई थी, लेकिन मौजूदा सीजन में टीम बीच में लड़खड़ा गई थी. लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम यदि जीत हासिल कर लेती है, तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी. उसे अंतिम मुकाबले में 21 मई को मुंबई इंडियंस से भिड़ना है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Shardul thakur, Shikhar dhawan

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments