Homeशिक्षाछत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं का इंतजार कर रहे छात्राओं के...

छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं का इंतजार कर रहे छात्राओं के लिए खुशखबरी, नतीजे घोषित होने की तिथि हुई जारी…

“छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं का इंतजार कर रहे छात्राओं के लिए खुशखबरी, नतीजे घोषित होने की तिथि हुई जारी।”

रायपुर ऑफिस डेस्क :- छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट की राह देख रहे, छात्र-छात्राओं के दिमाग में बस एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर 10वीं, 12वीं के नतीजे कब घोषित होंगे, छात्रों को जिज्ञासा हैं कि आखिर सीजी बोर्ड रिजल्ट 2022 कब आएगा।

छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट
छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट

हालांकि, इस पर फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ने रिजल्ट की तैयारियां पूरी कर ली हैं और आज तारीखों का ऐलान हो सकता है, वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स 14 तारीख नतीजों की घोषणा होगी, हालांकि इस संबंध में सही जानकारी केवल बोर्ड की आधिकारिक सूचना के बाद ही मिल सकती है।

ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक तिथि की जांच करने के लिए cgbse.nic.in पर विजिट करें, जिससे उन्हें सटीक डेट के बारे में मालूम हो सके, वहीं इससे पहले बोर्ड के एक अधिकारी ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा था कि मूल्यांकन प्रक्रिया पिछले महीने पूरी हो गई थी, और मूल्यांकन के बाद की प्रक्रिया अब जारी है, हम अगले सप्ताह तक सी. जी.बी.एस.ई. 10वीं, 12वीं के परिणाम 2022 घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं।

“इन आधिकारिक वेबसाइट्स पर कर सकेंगे चेक।”

  • cgbse.nic.in
  • result.cg.nic.in
  • छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो।

छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर जाएं, इसके बाद सी.जी. बी.एस.ई. 10वीं, 12वीं परिणाम 2022 कला, वाणिज्य, विज्ञान लिंक पर क्लिक करें।

अब रोल नंबर और कैप्चा कोड सबमिट करें, इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें, सीजी बोर्ड 12वीं परिणाम 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, सीजीबीएसई 12वीं परिणाम 2022 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

“मार्च में हुई थीं, बोर्ड परीक्षाएं।”

छत्तीसगढ़ कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 3 मार्च से 23 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी, जबकि सीजी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 2 मार्च 2022 से 30 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments