HomeखेलIPL 2022: सूर्यकुमार यादव आईपीएल से बाहर, मुंबई ने युवा गेंदबाज को...

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव आईपीएल से बाहर, मुंबई ने युवा गेंदबाज को किया शामिल


मुंबई. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. टीम 12 में से 9 मैच हारकर पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. सूर्यकुमार यादव बाएं हाथ की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. वे टी20 लीग के शुरुआती मैच भी चोट के कारण नहीं खेल सके थे. उनकी जगह उत्तराखंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल को शामिल किया गया. इस तरह से सूर्यकुमार का अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है.

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 8 मैच में 43 की औसत से 303 रन बनाए थे. 3 अर्धशतक लगाया था. उनका स्ट्राइक रेट 146 का रहा था. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर थे. तिलक वर्मा ने सबसे अधिक 368 रन बनाए हैं. ईशान किशन ने भी 327 रन बनाए हैं. हालांकि दोनों ने सूर्यकुमार से 4-4 मैच अधिक खेले हैं.

15 टी20 में 15 विकेट लिए

28 साल के आकाश के पास हालांकि अधिक अनुभव नहीं है. उन्होंने 15 टी20 में 27 की औसत से 15 विकेट लिए हैं. 16 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 7.55 की है. अब वे आईपीएल में छाप छोड़ना चाहेंगे. वे फर्स्ट क्लास के 6 मैच में 8 जबकि लिस्ट-ए के 11 मैच में 14 विकेट झटके चुके हैं. उन्हें टीम बचे 2 मैच में मौका दे सकती है. उन्हें 20 लाख रुपए में शामिल किया गया है.

IPL 2022: गेंदबाज ने सेलेक्टर्स को दिया जवाब, वर्ल्ड कप में नहीं मिली थी जगह, आईपीएल में किया बड़ा कारनामा

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सीनियर खिलाड़ी हुआ चोटिल, सेलेक्टर्स 2 टीम चुनने की तैयारी में

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस का यह आईपीएल इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन है. टीम शुरुआती आठों मैच हार गई थी. पिछले सीजन में भी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी. रोहित बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके हैं. वे अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments