HomeखेलKKR vs LSG: डिकॉक ने 6 साल बाद आईपीएल में जड़ा शतक,...

KKR vs LSG: डिकॉक ने 6 साल बाद आईपीएल में जड़ा शतक, सिर्फ 20 गेंद पर बना दिए 100 रन


मुंबई. क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने आईपीएल 2022 के महत्वपूर्ण मैच में शतक जड़ा. वे मौजूदा सीजन में शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोस बटलर ने 3 और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 2 शतक लगाए हैं. डिकॉक मौजूदा सीजन में लखनऊ से ही खेल रहे हैं. उन्होंने 59 गेंद पर शतक पूरा किया. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शतक जड़ा. यह उनका ओवरऑल आईपीएल का दूसरा शतक है. उन्होंने पहला शतक 2016 में लगाया था. मैच में (KKR vs LSG) लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले खेलने का फैसला किया. टीम ने पहले खेलते हुए बिना विकेट के 210 रन बनाए. केएल राहुल ने भी अर्धशतक जड़ा.

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 70 गेंद पर 140 रन बनाकर नाबाद रहे. 10 चौका और 10 छक्का लगाया. यानी सिर्फ बाउंड्री से 20 गेंद पर 100 रन बना दिए. यह किसी भी बल्लेबाज का केकेआर के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है. इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी ओपनिंग जोड़ी ने 200 रन की साझेदारी की है.

तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

डिकॉक ने आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया. इससे पहले क्रिस गेल ने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 175 रन बनाए थे. वहीं ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 में केकेआर की ओर से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ नाबाद 158 रन बनाए थे. यानी तीनों सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए और बतौर ओपनर ही उतरे.

KKR vs LSG: राहुल और डिकॉक बतौर ओपनर आउट ही नहीं हुए, केकेआर की अंतिम उम्मीद को भी किया खत्म!

KKR vs LSG: केएल राहुल 5 साल से प्रचंड फॉर्म में, हर सीजन में 500 रन, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

डिकॉक और राहुल ने पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े. यह आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने आरसीबी के खिलाफ 185 रन जोड़े थे.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments