Homeछत्तीसगढआत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल में समय से पहले ही भर गई सभी...

आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल में समय से पहले ही भर गई सभी सीटें, फॉर्म नहीं देने पर मचा बवाल


कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्कूल खुलने के साथ ही शहर का एनसीडीसी स्कूल एक बार फिर से विवादों में घिर गया है. हिंदी माध्यम में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश पाने छात्र तो आ रहे हैं, लेकिन सीट नहीं होने का हवाला देकर स्कूल प्रबंधन  द्वारा प्रवेश फाॅर्म देने से मना किया जा रहा है. जनप्रतिनिधियों तक जब यह बात पहुंची तब उन्होंने हस्तक्षेप किया और अधिकारियों तक बात पहुंचाई तब जाकर विवाद शांत हुआ.

स्कूलों के पट खुलने के साथ ही छात्रों के प्रवेश का दौर शुरू हो गया है. शहर के अलग-अलग स्कूलों में प्रवेश पाने छात्रों की भीड़ देखी जा रही है. हालांकि इस दौरान कई बार विवाद की स्थिती भी निर्मित हो रही है. एनसीडीसी स्कूल में हिंदी माध्यम में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश को लेकर प्रबंधन और छात्रों के पालकों में विवाद की स्थिति पैदा हो गई है. शासन का स्पष्ट आदेश है कि जितने छात्र आते हैं उन्हें प्रवेश फार्म दिया जाए, लेकिन इस स्कूल में सीट सीमित होने का हवाला देकर छात्रों को चलता कर दिया जा रहा है, जिससे छात्रों के साथ उनके पालक भी काफी परेशान है.

प्रवेश फॉर्म को लेकर विवाद
वार्ड पार्षद शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि स्कूल संचालक का व्यवहार काफी खराब है, जिसके कारण सभी को दिक्कतें पेश आ रही हैं. प्रवेश को लेकर उपजे विवाद को लेकर स्कूल की प्रधान पाठिका आरजी पाठक का कहना है कि प्रवेश से पहले ही सभी कक्षाओं में सीटें भर गई हैं. ऐसे में छात्रों का प्रवेश देना मुनासिब नहीं है. यही वजह है कि उनके द्वारा फार्म नहीं दिया जा रहा है. हालांकि अधिकारियों का फोन आने पर विवाद की स्थिति समाप्त हुई और सभी को प्रवेश फार्म दिया गया. बता दें कि प्रदेश में बेहर शिक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद हिंदी और अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का संचालन सरकार द्वारा किया जा रहा है.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments