Homeछत्तीसगढऑपरेशन राहुल: 90 घंटे बीते, सीएम ने कहा- चट्टानों का मुकाबला फौलादी...

ऑपरेशन राहुल: 90 घंटे बीते, सीएम ने कहा- चट्टानों का मुकाबला फौलादी इरादों से कर रहे


जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोरवेल में गिरे 10 साल के दिव्यांग राहुल साहू का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 90 घंटे से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन रेस्क्यू टीम उस तक पहुंच नहीं पा रहीं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय ने ट्वीट किया- हर कदम राहुल की तरफ. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार अपडेट ले रहे हैं, साथ में टीम की हौसला अफजाई भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा मामला संवेदनशील है, इसलिए रेस्क्यू टीम पूरी सावधानी से आगे बढ़ रही है. चट्टानों का मुकाबला हम अपने फौलादी इरादों से कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जिले के पिहरिद गांव में 10 जून को 10 साल का राहुल एक खुले बोरवेल में गिर गया था. 90 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन रेस्क्यू टीमें अभी तक उसे बाहर नहीं निकाल सकी हैं. सरकार और प्रशासन के साथ-साथ इस काम में पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी लगी हुई हैं. बता दें, जिस बोरवेल में राहुल गिरा है वह 80 फीट गहरा है. प्रशासन ने बोरवेल के पास पोकलेन, जेसीबी और ड्रिल मशीनें लगाई हैं. राहुल को बचाने के लिए यहां टनल तो बनाई जा रही है, लेकिन उसमें वक्त लग रहा है. जानकारी के मुताबिक, एक चट्टान को हटाने में मुश्किल हो रही है. कोई मशीन इस पर काम नहीं कर पा रही.

सुबह होने वाली है, विश्वास कायम है- सीएमओ
राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर हर पल नजर रखने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय ने कहा- सुबह होने वाली है. विश्वास कायम है. बोरवेल में फसे राहुल को सकुशल बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम अलर्ट मोड पर है. हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. बचाव दल राहुल के बहुत ही करीब है. बच्चे की स्थिति ऊपर है और रेस्क्यू टीम नीचे से पूरी सावधानी के साथ बारीकी से ड्रिल कर रही है. इसके बाद मैनुअल तरीके से पत्थरों को काटा जाएगा. लेकिन इसके पहले VLC (विक्टिम लोकेशन कैमरा) लगाकर बच्चे को लोकेट किया जाएगा.

Tags: Chhattisgarh news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments