Homeछत्तीसगढकांग्रेस के लिए हरियाणा राज्यसभा का चुनाव बना मुसीबत, पुलिस पहरे में...

कांग्रेस के लिए हरियाणा राज्यसभा का चुनाव बना मुसीबत, पुलिस पहरे में विधायकों की खातिरदारी


रायपुर. छत्तीसगढ़ में राज्यसभा चुनावों को लेकर इन दिनों हरियाणा की राजनीति गरमाई हुई है. छत्तीसगढ़ में तो राज्यसभा की सीटें निर्विरोध कांग्रेस के खाते में चली गईं. चुनाव की नौबत तक नहीं आई. वहीं हरियाणा की राज्यसभा की सीट हासिल करने के लिए हरियाणा कांग्रेस के साथ ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को भी मोर्चा संभालना पड़ रहा है. क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायकों को नया रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में ठहराया गया है. इन विधायकों से बाहरी कोई व्यक्ति या मीडिया बात नहीं कर पाए इसके लिए जमकर बाड़ेबंदी की गई है. रिसॉर्ट के चारों ओर पुलिस का पहरा है. वहीं छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह उनकी मेहमाननवाजी का खूब ख्याल रखें.

समय काटने के लिए जहां हरियाणा के विधायक छत्तीसगढ़ की राम मंडली से भजन सुन रहे हैं. वहीं पर्यटन स्थल घूमाने की भी तैयारी है. जब तक विधायक छत्तीसगढ़ आ नहीं गए तब तक कांग्रेस पार्टी के साथ सरकार भी इंकार करती रही कि विधायकों के रायपुर आने की कोई जानकारी उनके पास है. हालांकि अब कांग्रेस के बड़े नेताओं का कहना है कि बीजेपी की जोड़-तोड़ कर सीटें हथियाने की नीति के चलते उन्हें यह सारी कवायद करनी पड़ रही है. उनकी सुरक्षा के साथ मेहमाननवाजी भी जमकर करेंगे. 28 विधायकों के साथ राज्यसभा प्रत्याशी अजय माकन और हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद हैं. हरियाणा कांग्रेस यहां पर अपना चिंतन शिविर भी करेगी.

हरियाणा का चुनाव बना मुसीबत
बता दें कि हरियाणा का चुनाव कांग्रेस के लिए मुसीबत बन गया है. हरियाणा से कांग्रेस को अपने उम्मीदवार अजय माकन को जिताने में उतनी दिक्कत नहीं होती जितनी कार्तिकेय शर्मा के मैदान में आने के बाद हो रही हैं. माना जा रहा है कि भाजपा के पास अपने उम्मीदवारों को जिताने के अलावा अतिरिक्त वोट और जेजेपी के 10 विधायकों का वोट भी मिल रहा है. ऐसे में कांग्रेस को अपने विधायकों को संभालने की जरूरत पड़ रही है. इसी के चलते कांग्रेस अपने विधायकों का ध्यान रख रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 04, 2022, 17:48 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments