HomeBREAKING NEWSकांग्रेस नेत्री ने कहा अग्निपथ युवाओं के साथ एक विश्वासघात हैं, युवाओं...

कांग्रेस नेत्री ने कहा अग्निपथ युवाओं के साथ एक विश्वासघात हैं, युवाओं के सपनों पर पानी फेर रही सरकार

कांग्रेस नेत्री ने कहा अग्निपथ युवाओं के साथ एक विश्वासघात हैं, युवाओं के सपनों पर पानी फेर रही सरकार

OFFICE DESK RAIPUR : पूरे देश में इन दिनों अग्निपथ को लेकर घमसान मचा हुआ है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार अपनी इस अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को समझने में लगी हुई हैं

तो वही विपक्ष इसको लेकर लगातार आरोप लगा रहा है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और मध्यप्रदेश महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा ने राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस भवन में इस मुद्दे को लेकर प्रेस वार्ता की।

युवाओं को सिर्फ धोखा मिला – सोभा ओझा

युवाओं की मेहनत पर केंद्र सरकार ने सिर्फ पानी फेरा हैं। सेना में जाना उनका एक सपना होता है उस सपने का सरकार ने चूर चूर कर दिया। जहां पहले 80 से 85 हजार भर्तियां होती थी उसे घाटा कर 40 से 45 हजार कर दिया।

जल्दबाजी में बनाई गई अग्निपथ की योजना – कांग्रेस

कांग्रेस नेत्री ने दावा किया कि ये कोई पहली बार नहीं है जब सरकार ने जल्दबाजी में कोई फैसला लिया होगा। इससे पहले भी किसानों को लेकर कृषि कानून इसका जीता जागता उदाहरण हैं।

जब सरकार ने इसको लेकर देश भर में लंबे समय तक विरोध देखा तो उन्हें इस मामले में बैकफुट आना पड़ा। अग्निपथ के साथ भी ठीक वैसा ही है।

महंगाई और बेरोजगारी से लोग परेशान – कांग्रेस

प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस नेत्री ने कहा कि देश में वैसे भी सेवा निवृत आर्मी के सैनिकों के लिए सरकार कुछ नही कर रही हैं। सिर्फ महंगाई को बढ़ाने का काम किया है.

कांग्रेस से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार जवानों को केवल चार साल के बाद रिटायर करके, जनरल बिपिन रावत, सीडीएस का भी अपमान कर रही है।

उन्होंने एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि सेना में सैनिक 17 साल के बाद में काम करके रिटायर हो जाते हैं, तो उनको रिटायरमेंट की एज बढ़ानी चाहिए। उन्होंने एक सर्कुलर भी निकाला था। इस प्रकार अग्निपथ स्कीम उनकी सोच और इच्छा का सीधा अपमान है।

केंद्र का कहना इस योजना के अंतर्गत 25 प्रतिशत अग्निवीरों की सेना में भर्ती की जाएगी?

कांग्रेस ने इस बात को लेकर दावा किया है की वो सच्चाई बोल रहे हैं कि उसमें से 25 प्रतिशत लोगों को, 25 प्रतिशत नहीं, 25 प्रतिशत तक, ध्यान रखिएगा। कांग्रेस ने इसे सेल्समैन, मेगा बम्पर ऑफर की मानसिकता बताया।

जिसके बाद ये सवाल उठाया की 25 प्रतिशत तक क्या होता है, मतलब 25 प्रतिशत की भी गारंटी नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस देश की आर्मी विश्व की ताकतवर आर्मी मानी जाती है, ऐसा क्या हो गया कि इस नई योजना को लागू करने की जरूरत आ गई? इस देश के युवाओं के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ हो रहा है.

कांग्रेस की पार्टी एकजुट होकर इन युवाओं के साथ खड़ी है, सरकार से मांग है कि पुरानी भर्ती की प्रक्रिया पूर्ववत लागू रहने दी जाए, नहीं तो युवा शांति पूर्ण तरीके से आंदोलन कर अपनी ताकत को दिखाएंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments