Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ के इस जिले में 1565 पदों पर नौकरी का मौका, भर्ती...

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 1565 पदों पर नौकरी का मौका, भर्ती के लिए उमड़ी बेरोजगारों की भीड़


राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में युवा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से प्लेसमेंट कैंपस का आयोजन किया जा रहा है. विभिन्न निजी कंपनियों के द्वारा जिला रोजगार कार्यालय के माध्यम से प्लेसमेंट कैंप का आयोजन 20 जून से शुरू हो गया है. इसमें विभिन्न अभ्यार्थियों से फार्म भरवाए जा रहे हैं. इधर प्लेसमेंट कैंप की जानकारी मिलने पर सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवा रोजगार कार्यालय पहुंचे. रोजगार कार्यालय के उपसंचालक एसवी राजोरिया का कहना है कि विभिन्न निजी कंपनियों के द्वारा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जो 20 जून से 24 जून तक आयोजित होगा.

वीएस राजोरिया ने बताया कि इस कैंपस के बाद  28 जून से 30 जून तक फिर से प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है. इस प्लेसमेंट कैंपस में निजी कंपनियों द्वारा विभिन्न पदों पर भर्तियां की जानी हैं. अलग-अलग कंपनियों 1565 पदों पर भर्ती लेंगी. इसमें ज्यादातर पद तृतीय श्रेणी के होंगे. बहरहाल प्लेसमेंट कैंप में निजी कंपनियों की बंपर भर्ती निकाली गई है. इसके लिए भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. प्लेसमेंट कैंपस के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा निजी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

इन पदों पर भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव में आयोजित प्लेसमेंट कैंपस में कस्टमर सर्विस, हाउसकीपिंग, अटेंडेंस, एलआईसी एजेंट, सिक्योरिटी गार्ड, एजेंट, सुरक्षा सुपरवाइजर सहित विभिन्न पद शामिल हैं.  भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा ही बीमा एजेंट के लिए 100 पदों पर भर्ती निकाली गई है. वहीं सर्वाधिक एसआईएस इंडिया लिमिटेड अनूपपुर द्वारा 680 सिक्योरिटी गार्ड और 120 सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर भर्ती की जानी है. जिसको लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह बना हुआ है. सैकड़ों की संख्या में युवा इन पदों पर नौकरी पाने की चाहत लिए रोजगार कार्यालय पहुंच रहे हैं. आवेदन और इंटरव्यू की प्रक्रिया के बाद चयनित अभ्यार्थियों की सूची जारी की जाएगी. इस प्लेसमेंट कैंप में सभी वर्ग के लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने का दावा किया जा रहा है.

Tags: Chhattisgarh news, Rajnandgaon news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments