Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ के मशहूर कोरियोग्राफर और एक्टर निशांत उपाध्याय का निधन, 'भूलन द...

छत्तीसगढ़ के मशहूर कोरियोग्राफर और एक्टर निशांत उपाध्याय का निधन, ‘भूलन द मेज’ में था दिलचस्प किरदार


रायपुर. छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बुरी खबर है. छत्तीसगढ़ी फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर और एक्टर निशांत उपाध्याय का निधन हो गया है. बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात उन्होंने अंतिम सांस ली. रात करीब ढाई बजे उनका निधन हो गया. बीमारी के चलते उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. निधन की खबर से छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. निशांत के चाहने वालों का अस्पताल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. आज उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है.

बता दें कि मशहूर छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘झन भूलो मां-बाप ला’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले निशांत ने करीब 2500 गानों के लिए कोरियोग्राफी की. वे फिल्मों में एक्टिंग भी करते थे. छॉलीबुड की हालिया चर्चित फिल्म ‘भूलन द मेज’ के गानों के लिए कोरियोग्राफी के साथ ही उन्होंने इस फिल्म में एक्टिंग भी की थी. फिल्म में वे कलेक्टोरेट में चपरासी की भूमिका पर्दे पर अदा करते नजर आए. उनके इस किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया. निशांत की रिलीज हुई ये अंतिम फिल्म है. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी महीने इस फिल्म को सिनेमाघर में जाकर देखा था. मुख्यमंत्री ने फिल्म की स्क्रिप्ट, कलाकारों की खूब तारीफ की थी.

7 जुलाई 1980 में जन्में निशांत उपाध्याय के निधन की सूचना के बाद छॉलीबुड में शोक की लहर है. छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा ने निशांत के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया है. अनुज ने लिखा- “निशांत अब शांत हो गया. अब शूटिंग में मेरे टिफिन को कौन शेयर करेगा? मेरी जिन्दगी में तेरी कमी कोई कभी पूरी नही कर पाएगा लल्ला. तुम जैसा न कोई था, न कोई है और न कोई होगा. जिसने लाखों दिलों को अपनी अदा से जीता. जिसने छत्तीसगढ़ी सिनेमा को ऊंचाईयों तक पहुंचाया. जिसने सबसे ज्यादा बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड जीता, जिसने हजारों गानों का नृत्य-निर्देशन किया. छोटे-बड़े हर कलाकार और निर्माता-निर्देशक के साथ काम किया. अलविदा मेरे भाई.”

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 23, 2022, 10:07 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments