Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में इस साल होगा बैडमिंटन को होगा इंटरनेशनल टूर्नामेंट, जानें- पूरा...

छत्तीसगढ़ में इस साल होगा बैडमिंटन को होगा इंटरनेशनल टूर्नामेंट, जानें- पूरा शेड्यूल


रायपुर. छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन का इंटरनेशनल टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा. इसका शेड्यूल जल्द जारी किया जा सकता है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसके लिए सहमति दे दी है.  थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने उपहार स्वरूप छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए अपने हस्ताक्षर किया हुआ बैडमिंटन किट भेजा है. इसमें भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षरयुक्त बैग और बैडमिंटन रैकेट शामिल है. भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री बघेल से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें यह उपहार भेंट किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि थॉमस कप जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रचा है. गौरतलब है कि भारत ने 73 वर्ष में पहली बार बैडमिंटन की सबसे बड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता थॉमस कप जीता है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन संघ द्वारा इस वर्ष छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन की इंटरनेशनल चैलेंज स्पर्धा के आयोजन का फैसला किया गया है. इसके आयोजन की संभावित तिथि 20 से 25 सितम्बर 2022 तक रहेगी. उन्होंने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री से सहयोग का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस इंटरनेशनल स्पर्धा के आयोजन से वैश्विक खेल मानचित्र पर छत्तीसगढ़ की उपस्थिति दर्ज होगी और भविष्य में भी प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के आयोजन की संभावनाएं बढ़ेंगी.

सीएम ने दी सहमति
मुख्यमंत्री बघेल ने इस इंटरनेशनल स्पर्धा के आयोजन के लिए सहमति दे दी. साथ ही सीएम ने आयोजन के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द बैडमिंटन अकादमी की स्थापना कराने का आग्रह भी किया. मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष सितम्बर माह में रायपुर में बैडमिंटन अकादमी की स्थापना की घोषणा की थी. मिश्रा ने मुख्यमंत्री को बताया कि छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन अकादमी संचालित होने से भारतीय बैडमिंटन संघ की ओर से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट कोच की सुविधा छत्तीसगढ़ को मिलेगी. साथ ही छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन के राष्ट्रीय प्रशिक्षण केन्द्र के शुरू होने की संभावना भी बढ़ेगी. मुख्यमंत्री ने बैडमिंटन अकादमी की स्थापना की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 02, 2022, 15:04 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments