Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में रेल हादसा: डोंगरगढ़ में पटरी से उतरी शिवनाथ एक्सप्रेस की...

छत्तीसगढ़ में रेल हादसा: डोंगरगढ़ में पटरी से उतरी शिवनाथ एक्सप्रेस की बोगी, रेस्क्यू जारी


राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेल हादसा हुआ है. रेलवे स्टेशन में बीते रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात हादसा हुआ है. रात लगभग 2 बजे गेवरा रोड से इतवारी जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर 4 में पटरी से उतर गई. बहरहाल इस हादसे में किसी भी तरह के जानहानी नहीं हुई. बोगी को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. पटरी ठीक करने रेस्क्यू अभी भी जारी है. घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी लगते ही नागपुर डीआरएम मनिंदर उप्पल नागपुर से अपने बचाव एवं सुरक्षा अमले के साथ डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं. यहां पटरी से उतरी बोगी को पटरी पर लाने और ट्रैक मेंटेनेस का कार्य किया जा रहा है. नागपुर डीआरएम मनिंदर उप्पल ने बताया की रात में शिवनाथ एक्सप्रेस जो गेवरा रोड से इतवारी जा रही थी वही डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर 4 में ट्रेन का इंजन से लगी एसएलआर बोगी पटरी से उतर गई. राहत की बात रही कि इससे किसी भी तरह से जनहानी नहीं हुई. किसी यात्री के इस हादसे में हताहत होने की जानकारी नहीं है. डीआरएम ने बताया की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के कारण का पता लग पाएगा.

विशेष टीम करेगी जांच
डीआरएम उप्पल के मुताबिक हादसे की जांच के लिए एक टीम बनाई जाएगी. जांच टीम अपनी रिपोर्ट देगी. इसके बाद हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल शिवनाथ एक्सप्रेस यात्री ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतरा है. बड़ा हादसा होते-होते बचा. किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेलवे ने मामले की जांच दे दिए हैं. देखना  होगा कि जांच रिपोर्ट कब तक आती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 27, 2022, 12:38 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments