HomeBREAKING NEWSनकली सोने के बदले असली सोना खरीदकर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह...

नकली सोने के बदले असली सोना खरीदकर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार, प्रदेशभर के कई ज्वेलरी शॉप में कर चुके हैं ठगी…

नकली सोने के बदले असली सोना खरीदकर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार, प्रदेशभर के कई ज्वेलरी शॉप में कर चुके हैं ठगी

OFFICE DESK DURG : जिले के ज्वेलरी शॉप में ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये गिरोह राजधानी समेत कई जिलों के ज्वेलरी शॉप में ठगी के वारदात को अंजाम दे चुके हैं। आरोपी महिला किसी ज्वेलरी शॉप में जाते थे और वहां सोना खरीदने के नाम पर नकली के बदले असली सोना लेकर फरार ही जाती थी।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जिले के सहेली ज्वेलर्स नामक शॉप में आरोपी महिला सोना खरीदने पहुंची। इस दौरान आरोपी महिला सुनिता देवी ने शॉप में सोने का टाप्स पसंद की और फिर पुराने सोने के जेवर देकर सोने का नया जेवर बदलने की बात कही। इसके बाद आरोपी महिला जेवर एवं बिल लेकर चली गई।

इसके बाद शॉप वाले जब सुनार से पुराने जेवर की जांच कराया तो वह नकली निकला। जिसके बाद शॉप वाले ने पुलिस से 17 जून 2022 को इसकी शिकायत की।

इसी तरह आरोपियों ने 16 जून 2022 को महावीर ज्वेलर्स में भी किसी महिला ने पुराने जेवर की बदली कर नया जेवर ले गया था। महिला व्दारा दिए गए पुराने सोने के जेवर नकली पाए गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर दुर्ग थाने में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से खुला राज :

पुलिस को इस मामले में अलग-अलग शॉप से शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की। इस दौरान सीसीटीवी फूटेज एवं जिले के लगभग सभी होटलों की जांच की गई। पतासाजी के दौरान स्टेशन रोड दुर्ग में स्थित लाखे लाज में सुनिता नामक संदिग्ध महिला मिली, जिसे थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

इस दौरान आरोपी महिला ने पुलिस को सब कुछ बता दी। महिला द्वारा अपराध स्वीकार किए जाने पर संजय कुमार, पिण्टू तथा रेशमी को लाखे लॉज से ही पकड़ा गया। आरोपियों के कब्जे से ठगी की गई सोने का लाकेट एवं टाप्स जब्त किया गया, जिसकी कीमत 50 हजार रुपए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments