Homeअंतरराष्ट्रीयपुतिन की धमकी का अमेरिका पर नहीं कोई असर, कहा- यूक्रेन को...

पुतिन की धमकी का अमेरिका पर नहीं कोई असर, कहा- यूक्रेन को जरूरी मदद देना जारी रखेंगे


कोलेविले-सुर-मेर: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने हाल ही में अमेरिका और पश्चिमी देशों को चेतानी दी थी कि अगर यूक्रेन को हथियार देना जारी रखा जाता है तो इसके बुरे परिणाम होंगे लेकिन उसकी इस धमकी का किसी भी देश पर कोई असर नहीं दिख रहा है. ब्रिटेन ने यक्रेन को M270 मिसाइल देने का ऐलान किया था अब अमेरिका ने भी बड़ी बात कही है.

सोमवार को अमेरिका(America) के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन, आर्मी जनरल मार्क मिले ने कहा कि वाशिंगटन और सहयोगी देश यूक्रेन (Russia ukraine) को मदद मुहैया करना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि यह कदम ‘डेथ-डे’ सैनिकों के सम्मान में उठाया जाएगा जिनकी नाजियों पर जीत ने एक नयी विश्व व्यवस्था बनाई और बेहतर शांति स्थापित की.

उल्लेखनीय है कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एक ही दिन में मित्र राष्ट्र के 4,414 सैनिक मारे गये थे जिनमें 2,501 अमेरिकी थे. साथ ही, 5,000 से अधिक सैनिक घायल हुए थे जबकि जर्मनी के कई हजार सैनिक मारे गये थे या घायल हो गये थे.

मिले ने ‘डेथ-डे’ आक्रमण के 78 साल पूरे होने पर नोरमैंडी में कहा कि यूक्रेन पर रूस के हमले ने द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद मित्र राष्ट्र (फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, सोवियत संघ और कुछ हद तक चीन) द्वारा स्थापित नियमों की अनदेखी की है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अमेरिका और सहयोगी देश यूक्रेन को काफी मात्रा में मदद मुहैया कर रहे हैं और यह जारी रहेगा.’’

Tags: Russia, Russia ukraine war, Vladimir Putin

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments