Homeछत्तीसगढबगैर योगा-दवाई के 9 माह में 48Kg वजन घटाने वाले ASI के...

बगैर योगा-दवाई के 9 माह में 48Kg वजन घटाने वाले ASI के अब इस काम की हो रही तारीफ, जानें नया कारनामा


कोरबा. बगैर योगा और दवाई के ही 9 महीने में 48 किलोग्राम वजन कम करने वाले पुलिस एएसआई विभव तिवारी अब नए कारणों से चर्चा में हैं. एएसआई के इस नए कारनामे की भी खूब तारीफ हो रही है. कोरबा में छत्तीसगढ़ पुलिस के एएसआई विभव तिवारी का मानवीय चेहरा सामने आया है. गरीब महिला की हालत देख अपनी जेब से दस हजार रुपए की मदद पुलिस ने की. सर्वमंगला पुलिस चौकी प्रभारी विभव तिवारी ने अपने साथियों से लेकर पैसे एकत्र किए और महिला को लाभ पहुंचाया. बुजुर्गों ने हाथ उठाकर उन्हें आर्शीवाद दिया.

दरअसल कोरबा जिले में चलित थाने का संचालन लगातार सभी थाना चौकी क्षेत्र में जारी है. इसके तहत अलग-अलग इलाकों में जाकर पुलिस चौपाल लगाती है और लोगों की शिकायतें वहीं सुनकर समाधान व कार्रवाई करती है. इसी सिलसिले में कोरबा के सर्वमंगला चौकी पुलिस टीम लोगों के बीच पहुंची. यहां बरेठ मोहल्ले में एएसआई  विभव तिवारी लोगों की शिकायतें सुन रहे थे. तभी एक बीमार महिला पुलिस के जवानों से मिली. उसने बताया कि वह दिव्यांग है और भीख मांगकर अपना गुजारा करती है. महिला के छोटे बच्चे भी हैं.

चंदा कर की मदद
स्थानीय निवासी सोहन लाल ने बताया कि आर्थिक स्थिति की परेशानी देखकर विभव तिवारी ने अपने साथियों से चर्चा की और चंदा कर पैसे एकत्र किए. इसके बाद महिला को पैसे दिए. सोहन लाल कहते हैं कि इससे पहले कभी पुलिस ने इस तरह हमारे बीच आकर मदद नहीं की थी. कोरबा जिला के एसपी भोजराम पटेल ने अपने कुछ यूनिक आइडिया से लोगों के बीच पुलिस को लेकर धारणा बदलने का काम किया है. कोरबा एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में दूरदराज रहने वाले लोग थानों तक अपनी शिकायत लेकर नहीं पहुंचते. कई बार उन्हें कानूनी मसलों की जानकारी भी नहीं होती है. इसलिए वह अपने साथ हो रहे क्राइम को नजरअंदाज कर जाते हैं. इसी वजह से हमने चलित थाने के कॉन्सेप्ट पर काम शुरू किया है.

एएसपी अभिषेक का कहना है कि एएसआई विभव तिवारी के नेतृत्व में महिला को पहुंचाई गई मदद तारीफ के काबिल है. उच्च अधिकारियों ने भी इसकी प्रशंसा की है. पुलिस के इस तरह के कदम से आम लोगों के मन में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा. बता दें कि विभव तिवारी 9 महीने में 48 किलो वजन कम कर चुके हैं. वो भी बगैर योगा, व्यायाम या दवाई लिए. विभव ने अप्रैल मई 2020 से जनवरी 2021 के बीच में खुद का 48 किलोग्राम वजन कम किया था. इसके लिए बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने उन्हें सम्मानित भी किया था.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments