Homeछत्तीसगढमॉडिलंग की दुनिया में फेमस हो रही कोरबा की संस्कृति, जीता मिस...

मॉडिलंग की दुनिया में फेमस हो रही कोरबा की संस्कृति, जीता मिस छत्तीसगढ़ इंडिया का खिताब


कोरबा. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित एक माल में मिस्टर एंड मिस छत्तीसगढ़ इंडिया  2021 और 2022 आयोजित किया गया. राज्य के विभिन्न जिलों से चुने गए माडल्स के बीच फिनाले हुआ. मिस छत्तीसगढ़ इंडिया 2022 का खिताब संस्कृति गोस्वामी और 2021 का खिताब माही नायक ने जीता. वहीं मिस्टर छत्तीसगढ़ इंडिया 2022 का खिताब पीयूष सिंह और 2021  का शेख बख्तावर को मिला. प्रतियोगिता ट्रेडिशनल, स्पोर्ट्स और फार्मल वियर जैसे तीन राउंड में हुई.

निर्णायकों ने प्रतिभागियों से शो में सहभागिता का उद्देश्य और आगे की राह के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने पूछा कि आगे क्या करना चाहते हैं. माडल ही क्यों बनना चाहते हैं. ओवरआल बेस्ट परफार्म करने वालों को विनर चुना गया. संस्कृति ने बताया कि इस सफलता को पाने के लिए उन्होंने तीन दिन रोज आठ घंटे पेंसिल हील्स पहनकर की प्रैक्टिस. यह प्रतियोगिता 2020 में होने वाली थी, पर कोरोना की वजह से नहीं हो सकी. इस बीच उन्होंने दो साल तक ग्रूमिंग क्लास ज्वाइन की. पांच महीने पहले जिमिंग शुरू करने के साथ डाइट पर भी ध्यान देना शुरू किया.

तीन इंच की हील्स पहनकर प्रैक्टिस
कई दिनों से लगभग तीन इंच की हील्स पहनकर चलने की तीन दिन पहले से रोज दोपहर 12 से प्रैक्टिस कर रही थी. प्रतियोगिता के लिए रात आठ बजे तक पेंसिल हील पहनकर ही हर जगह घूमती थी. ताकि इसे पहनकर घंटों खड़े रहने की आदत बन जाए. संस्कृति मिस छत्तीसगढ़ स्पर्धा में पहली बार शामिल हुई हैं, जिसमें सफलता मिलने के बाद इस पैशन को आगे जारी रखने जुटी हैं. मुंबई में रहते हुए रायपुर की प्रतियोगिता में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें अपने प्रदेश से लगाव है, जिससे वे आगे भी जुड़े रहना चाहती हैं. साथ ही यहां के लोगों को मोटिवेट करते हुए आगे बढ़ने प्रोत्साहित करना चाहती हैं. यही कारण है कि मिस छत्तीसगढ़ के लिए जो ड्रेस उन्होंने बनवाए थे, उसे मुंबई या पुणे के किसी प्रसिद्ध डिजाइनर से नहीं,  कोरबा की ही एक यंग डिजाइनर से तैयार करवाई थी.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments