HomeBREAKING NEWSयुवती ने जीभ काटकर चढ़ा दी देवी को, ग्रामीण बोले- चिंता न...

युवती ने जीभ काटकर चढ़ा दी देवी को, ग्रामीण बोले- चिंता न करो, देवी की कृपा से फिर आ जाएगी जीभ

युवती ने जीभ काटकर चढ़ा दी देवी को, ग्रामीण बोले- चिंता न करो, देवी की कृपा से फिर आ जाएगी जीभ

OFFICE DESK : जिले में अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक युवती ने अपनी जीभ काटकर देवी मां को चढ़ा दी। अब युवती की हालत गंभीर है

girl cut her tongue and offered to goddess

वह देवी मां के मंदिर में प्रतिमा के आगे लेटी हुई है। इस घटना की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली तो लोग दौड़े चले आए और काफी संख्या में देवी मंदिर के बाहर ग्रामीणों का हुजूम लग गया।

युवती की हालत देख ग्रामीणों ने देवी मां मंदिर के बाहर पूजा-पाठ करना शुरू कर दिए हैं। गांव वालों का मानना है कि वे पूजा पाठ से देवी मां को मना लेंगे। ग्रामीणों को यकीन है कि युवती की जीभ वापस आ जाएगी और वह स्वस्थ हो जाएगी। युवती के परिवार वाले इस घटना से हैरान हैं।

girl cut her tongue and offered to goddess जानकारी के मुताबिक यह मामला सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़ागांव का है।

जहां युवती का नाम राजकुमारी पटेल है। वह पूजा- पाठ करने अपनी मां के साथ गांव के ही पास में प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के पास देवी मंदिर गई हुई थी।

वहीं युवती जीभ काटकर मंदिर की खिड़की से मां को चढ़ा दी और वहीं लेट गई। बेटी की इस हरकत को देख मां दंग रह गई और इस हरकत से मां को कुछ समझ नहीं आ रहा था।

मां ने तत्काल घर पहुंचकर परिवार को इस घटना क्रम की जानकारी दी। इसके बाद परिवार वालों के साथ पूरा गांव मंदिर तरफ दौड़े चले आए और पहुंचकर सभी ने वहीं मंदिर के बाहर हुजूम जमा लिया है।

और पूजा-पाठ करना शुरू कर दिए हैं। तो वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत एक टीम को घटनास्थल पर भेजा। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि ग्रामीणों की आस्था के सामने प्रशासन भी मूकदर्शक बना रहा और कुछ ना कर सका।

परिवार वालों को नहीं लगा था अंदाजा

मौके पर स्वास्थ्य विभाग पहुंच कर डॉक्टर ने युवती का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्होंने परिवार वालों को बताया कि राजकुमारी की हालत गंभीर है, उसे अस्पताल ले चलना पड़ेगा वहां जल्द स्वस्थ हो जाएगी। परिवार वालों और गांव वालों को अंधविश्वास के चलते उम्मीद है

कि मां की पूजा-पाठ जारी रखने से राजकुमारी की जीभ वापस आ जाएगी। मौके पर मौजूद गांव वालों का कहना है कि हम लोगों की आस्था मां पर है। हमें मां पर पूरा विश्वास है

कि युवती की मनोकामना पूर्ण होगी। जब युवती के परिवार वालों से इस हरकत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि युवती ने इसका अंदाजा भी नहीं लगने दिया कि वह इस तरह का कोई हरकत करेगी, बेटी ने अचानक जीभ काटकर खिड़की से मां को चढ़ा दी।

पिता ने कही ये बात

पिता ने कही ये बात पिता लालमणि पटेल ने कहा कि गांव वालों ने मुझे इस घटना की जानकारी नहीं थी। सभी ग्रामीणों ने पूजा-पाठ करना शुरू कर दिया है।

मां देवी की जब कृपा होगी, जब मेरी बेटी स्वस्थ हो जाएगी। बहरहाल, देवी मंदिर में पूजा-पाठ और मन्नतों का दौर चल रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा

कि गांव वालों की आस्था क्या कुछ रंग लाती है। युवती अभी भी हालत गंभीर है और देवी मां के सामने प्रांगण में लेटी हुई है। डॉक्टर का कहना है कि इस तरह की हरकतें जानलेवा हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments