Homeछत्तीसगढराजस्थान: कोटा में 17 वर्षीय कोचिंग छात्रा की हत्या, जंगल में मिला...

राजस्थान: कोटा में 17 वर्षीय कोचिंग छात्रा की हत्या, जंगल में मिला शव, बॉयफ्रेंड पर शक


भवानी सिंह.

कोटा. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से नीट की तैयारी करने राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा (Kota) आई 17 वर्षीय एक छात्रा की अपहरण कर हत्या (Kidnapped and Murder) कर दी गई. छात्रा का शव कोटा के समीप स्थित रावतभाटा में जवाहर सागर बांध के पास जंगलों में मिला है. हत्या की शिकार हुई छात्रा तीन दिन पहले लापता हुई थी. उसके बाद बुधवार को उसका शव मिला है. यह छात्रा तीन दिन पहले अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने निकली थी. छात्रा के लापता होने के बाद से उसका बॉयफ्रेंड फरार है. पुलिस और छात्रा के परिजनों का शक है उसके बॉयफ्रेंड ने ही हत्या की है. परिजनों उसके बॉयफ्रेंड के खिलाफ अपहरण और हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने अभी तक छात्रा के बॉयफ्रेंड के नाम को उजागर नहीं किया है. वह उसकी तलाश में जुटी है.

पुलिस के मुताबिक हत्या की शिकार हुई छात्रा नीट की तैयारी करने के लिये चार-पांच महीने पहले कोटा आई थी. वह यहां एक हॉस्टल में रह रही थी. छात्रा की सोशल मीडिया पर गुजरात निवासी एक युवक से दोस्ती हो गई थी. प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि छात्रा का यह दोस्त 4 जून को कोटा आया था. उसके बाद 6 जून को सुबह छात्रा और उसका दोस्त रावतभाटा घूमने के लिए गये थे. लेकिन छात्रा देर शाम तक वापस नहीं आई तो हॉस्टल संचालक ने उसके परिजनों और पुलिस को सूचना दी. इस पर छात्रा के परिजन कोटा पहुंचे गये.

बुधवार देर रात जंगल में मिला शव, सदमे में आये परिजन
उसके बाद छात्रा के परिजनों ने कोटा के आरकेपुरम थाने में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया. पुलिस छात्रा की तलाश कर रही थी इसी दौरान बुधवार देर रात रावतभाटा के पास जंगल में छात्रा का शव पड़ा होने की सूचना मिली. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कर उसे अपने कब्जे में ले लिया. बाद में शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बेटी की हत्या की सूचना से उसके परिजन सदमे में आ गये. बाद में वहां पुलिस के आलाधिकारी भी मोर्चरी पहुंचे. छात्रा के शव का आज मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

बॉयफ्रेंड की तलाश में गुजरात गई पुलिस की टीमें
छात्रा के लापता होने के बाद से ही उसका बॉयफ्रेंड फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. युवक की तलाश में पुलिस की टीमें गुजरात गई हैं. छात्रा करीब डेढ़ माह पहले ही छत्तीसगढ़ से वापस कोटा लौटी थी. हत्या की वजह क्या हो सकती है इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस का कहना है कि गुजरात निवासी छात्रा के दोस्त के पकड़ में आने के बाद ही हत्या का कारण सामने आ पायेगा. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच में जुटी है.

Tags: Crime News, Kota news, Murder case, Rajasthan news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments