Homeछत्तीसगढराज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर, मंत्री ने बताया- कैसे रुकेगी...

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर, मंत्री ने बताया- कैसे रुकेगी विधायकों की खरीद-फरोख्त?


दिल्ली/रायपुर. राज्यसभा चुनाव में तीन अभी बाकी है. 72 घंटे अभी राजनीतिक दलों को अपने विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए हर हथकंडा अपनाना होगा. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राजस्थान के उदयपुर रवाना होने से पहले साफ कहा कि क्रॉस वोटिंग के डर को कोई खारिज करता है तो वो इस दुनिया में नहीं रहता है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि राजस्थान की तीनों सीट कांग्रेस जीत रही है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थय मंत्री टी एस सिंहदेव ने बताया कि पर्यवेक्षक की स्थिति एक समन्वयक की तरह होती है.

टीएस सिंहदेव ने दावा करते हुए कहा कि राजस्थान से कांग्रेस के तीनों राज्यसभा उम्मीदवार जीतेंगे. राजस्थान के पर्यवेक्षक ने शक जाहिर करते हुए कहा कि क्रॉस वोटिंग जहन में तो रहती है. अगर कोई कहे ऐसा नहीं है तो वो किसी और दुनिया में रहते हैं. आज की राजनीति में ऐसी पहल शुरू हो गई है. दूसरे दल बदल कानून अभी बहुत कमजोर है, लोग प्रयास करते हैं क्रॉस वोटिंग करा दें, सरकार गिरा दे और राज्यसभा चुनाव में अपने सांसदों को जीता लें.

बाड़ाबंदी पर गोल-मोल जवाब
हरियाणा के विधायकों के रायपुर में ठहरने पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि यह उनका फैसला है. हो सकता है वो कुछ समय राज्य में बिताना चाहते हों. चुनाव से पहले कांग्रेस में कोई तोड़फोड़ नहीं होगी. इस पर टी एस सिंहदेव ने कहा कि प्रजातांत्रिक युग का यह खराब चेहरा है.  इस तरह का खौफ पंचायत, सरपंच या निगम चुनाव में देखने को मिलता है. विधायकों, सांसदों की खरीद फरोख्त की घटना होती है. यह सब लचर दल बदल कानून की वजह से होता है. कानून सख्त हो तो क्रॉस वोटिंग करने पर सदस्यता कुछ समय के लिए जानी चाहिए. इसके बाद खरीद फरोख्त शायद रूक सकती है. इसको लेकर जरूरी कदम उठाने की जरूरत है. सरकार को इसपर विचार करना चाहिए. मंत्री सिंहदेव ने विधायकों की बाड़ाबंदी पर गोल-मोल जवाब दिया.

Tags: Chhattisgarh news, Rajya Sabha Elections

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments