Homeअंतरराष्ट्रीयरूसी सेना के लिए मौत बनकर आई यूक्रेनी बकरी, इस हरकत से...

रूसी सेना के लिए मौत बनकर आई यूक्रेनी बकरी, इस हरकत से 40 सैनिकों को ‘उड़ाया’


कीव. रूस और यूक्रेन की जंग अब पांचवें महीने में पहुंच चुकी है. रूस की तरफ से यूक्रेन के शहरों में हमले जारी हैं. यूक्रेन के सैनिक इन हमलों का जवाब भी दे रहे हैं. इन सबके बीच यूक्रेन की एक बकरी की खूब चर्चा हो रही है, जिसकी वजह से रूस के 40 सैनिक बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सैनिक दक्षिण-पूर्व यूक्रेन के ज़ापोरिज़िया ओब्लास्ट के किन्स्की रोज़डोरी गांव में एक ग्रेनेड का ट्रैप बिछा रहे थे. एक अस्पताल के चारों ओर ऐसे तारों को बिछाया जा रहा था. इस दौरान एक बकरी वहां पहुंच गई. बकरी के तारों से टकराने की वजह से ग्रेनेड फट गए. इस धमाके में कम से कम 40 सैनिक घायल हो गए.

लिसिचांस्क शहर पर अब रूस का कब्जा, पढ़ें यूक्रेन जंग के 10 लेटेस्ट अपडेट

यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय ने बताया कि बकरी की गतिविधियों से कई ग्रेनेड फटकर खत्म हो गए. निदेशालय ने अपने बयान में कहा कि धमाकों की वजह से पुतिन के सैनिकों को अलग-अलग स्तर की कई चोटें आई हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसमें बकरी जीवित बची या नहीं.

लोगों ने कहा ‘गोट ऑफ कीव’
सोशल मीडिया पर इस बकरी को ‘गोट ऑफ कीव’ कहा जा रहा है. यह यूक्रेन के खुफिया पायलट ‘घोस्ट ऑफ कीव’ की याद दिलाता है, जिसने युद्ध के दौरान कई रूसी विमानों को मार गिराया था. यह बकरी पहली जानवर नहीं है कि जिसनें इस भीषण युद्ध में यूक्रेन की मदद की है. Patron नाम के एक जैक रसल कुत्ते ने लड़ाई के दौरान 200 से अधिक विस्फोटों को सूंघकर खोजने में यूक्रेनी सैनिकों की मदद की थी.

34,100 रूसी सैनिकों की मौत का दावा
यूक्रेन का दावा है कि 24 फरवरी और 21 जून के बीच यूक्रेनी सेना ने रूस के करीब 34,100 सैनिकों को मारा है. मंगलवार को ही यूक्रेनी सेना ने 26 रूसी सैनिकों को मार गिराया. रूसी सैनिकों ने खार्किव के इंडस्ट्रियल्नी जिले में गोलाबारी की, जिसमें करीब 7 नागरिक घायल हो गए.

यूरोपीय संघ ने यूक्रेन को उसकी सदस्यता का दावेदार बनाया

जंग के बीच रूस ने यूक्रेन से दो पूर्व अमेरिकी सैनिकों को पकड़ा है, इनके नाम अलेक्जेंडर ड्रूके और एंडी हुइन्ह हैं. रूस का दावा है कि ये दोनों यूक्रेन की ओर से जंग में शामिल थे. यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि दोनों अपनी इच्छा से यूक्रेनी सेना में रूस से लड़ाई करने के लिए शामिल हुए थे.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Vladimir Putin

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments