Homeछत्तीसगढलड़की का अपहरण कर कई बार रेप, युवक बोला- मैं उससे शादी...

लड़की का अपहरण कर कई बार रेप, युवक बोला- मैं उससे शादी करना चाहता था, लेकिन…


धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक युवक को किशोरी से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है. युवक पर किशोरी का अपहरण कर ले जाने और उसके बाद कई बार दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया है. आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है. पुलिस के मुताबिक धमतरी के सिहावा पुलिस थाने में किशोरी के पिता ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. किशोरी के पिता ने बताया था कि उनकी नाबालिग बालिका को दुर्गेश मरकाम द्वारा अपहरण कर ले गया है. इस रिपोर्ट पर थाना सिहावा द्वारा आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

धमतरी पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा आरोपी को त्वरित पता साजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए. इसपर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल एंव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नगरी मंयक रणसिंह के मार्गदर्शन में सिहावा पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई. तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पता साजी करते हुए 30 मई 2022 को नाबालिग को बरामद किया गया. अपहृता से पूछछताछ करने पर दुर्गेश मरकाम निवासी बरबांधा थाना सिहावा द्वारा अपना जुर्म कबूल कर लिया गया. आरोपी ने पुलिस के सामने हैरान करने वाला बयान दिया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे पता था कि लड़की नाबालिग है. इसके बाद भी अपने साथ ले गया.

जेल भेजा गया आरोपी
आरोपी दुर्गेश ने बताया कि उसने पहले नाबालिग को बहलाया-फुसलाया. उससे बोला कि मैं तुमसे प्यार करता हूं, तुमसे शादी करूंगा. आरोपी ने बताया कि वो लड़की से शादी भी करना चाहता था, लेकिन उसे पता था कि वो नाबालिग है, इसलिए शादी मान्य नहीं होगी. हालांकि साथ रहने के दौरान उसने किशोरी से कई बाद दुष्कर्म किए. उसे बहला फुसलाकर लगातार शारीरिक संबंध बनाया. अपहृता के चिकित्सकीय परीक्षण रिपोर्ट एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर प्रकरण में धारा 366, 376 भादवि एवं पॉस्को एक्ट कि धारा 06 जोड़ी गई. आरोपी दुर्गेश मरकाम पिता धीराज मरकाम उम्र 20 वर्ष बरबांधा थाना सिहावा को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

Tags: Chhattisagrh news, Rape Case

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments