Homeछत्तीसगढवाशिंग मशीन में फन फैलाए बैठा था 6 फीट लंबा सांप, हलक...

वाशिंग मशीन में फन फैलाए बैठा था 6 फीट लंबा सांप, हलक में अटकी घर वालों की जान, फिर…


कोरबा. मॉनसून की दस्तक देने के साथ ही कोरबा जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सांप निकलने का सिलसिला शुरु हो गया है. उर्जाधानी के नाम से मशहूर कोरबा जिले में सांप ज्‍यादा संख्‍या में निकल रहे हैं. अब यहां पूरे साल सांप निकलने की घटनाएं सामने आते रहती है. इस बार तो जिले में हल्की बारिश होने के साथ ही सांपो के निकलने का दौर शुरु हो गया है. बीते गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे कोरबा के इंडस्ट्रियल एरिया के एक घर के  वॉशिंग मशीन के अंदर साप घुसने का मामला सामने आया. यहां राजकुमार के नामक शख्स के परिवार वाले रोजाना की तरह अपने काम पर लगे हुए ही थे.

इसी दौरान अचानक एक 6 फीट लंबा  सांप  देखते ही देखते घर के अंदर प्रवेश कर गया और किनारे में रखे वॉशिंग मशीन में घूस गया, जिसके बाद घर वालों में अफरा तफरी मच गई. राजकुमार ने वन्य जीवों के लिए काम कर रहे स्नेक रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष  जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी. रेस्क्यू टीम के लोगों को वॉशिंग मशीन से दूर रहने की सलाह दी. थोड़ी देर बाद मौके पर पहुंचे जितेंद्र सारथी ने रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया, पर सांप निकलने का नाम ही नहीं ले रहा था. फिर पूरे वॉशिंग मशीन को खोला गया तब जाकर साप को निकाल पाने में सफल हो सके.

रात को प्रकट हुआ नाग
जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर ग्राम पंडरीपानी और कोसाबाड़ी स्थित एक कार्यालय में सांप निकलने की घटना से हड़कंप की स्थिति बन गई. हालांकि सर्पमित्रों द्वारा दोनों सांपों का सफल रेस्क्यु कर जंगल में छोड़ दिया गया. पंडरीपानी स्थित एक ग्रामीण के घर में रात को विषैला सांप घुस गया। सांप की मौजूदगी से दहशत में आए ग्रामीणों ने सर्पमित्रों को फोन किया. रात करीब 12 बजे सर्पमित्र ग्रामीण के घर पहुंचे और जहरीले नाग का रेस्क्यु किया.

ऑफिस में निकला 8 फीट का अजगर
इस तरह शहर के कोसाबाड़ी स्थित एक निजी ऑफिस में करीब 8 फिट लंबा अजगर सांप प्रवेश कर गया. अजगर को देखते ही अफरा-तफरी की स्थिती निर्मित हो गई. जैसे-तैसे कर्मचारियों ने सर्पमित्रों को याद किया. मौके पर पहुंचे सर्पमित्रों की टीम ने अजगर को पकड़ा और उसे जंगल में छोड़ दिया. सर्पमित्रों ने मीडिया के माध्यम से आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर उन्हें कहीं भी सांप नजर आए तो वे तत्काल सर्पमित्रों को फोन करें ताकी सांपो के साथ ही लोगों की जान को भी बचाया जा सके.

Tags: Chhattisagrh news, Snake Rescue

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments