Homeछत्तीसगढशादी के 1 महीने बाद ही ससुराल में मिली दुल्हन की जली...

शादी के 1 महीने बाद ही ससुराल में मिली दुल्हन की जली लाश, दहेज में बाइक नहीं लाने से नाराज था पति


बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के कोटा ग्राम के करगीकला में एक नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. दहेज की मांग और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में पुलिस पति, सास ससुर समेत 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एक महीने पहले विवाहिता नागिता उर्फ श्वेता साहू की शादी हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे मोटर साइकिल नहीं लेकर आई इस बात की उलाहना दिया करते थे. 5 दिन पहले कोटा पुलिस को सूचना मिली कि नव विवाहिता घर मे आग से जल गई है.

मामले में मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर श्वेता की हत्या करने का आरोप लगाया. मौके पर पहुंची कोटा पुलिस ने जली हुई हालत में श्वेता की लाश घर से बरामद की. साथ ही मिट्टी का तेल और माचिस को भी जब्त कर कार्यवाई शुरू की. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. एसएसपी पारुल माथुर द्वारा एएसपी ग्रामीण रोहित झा और कोटा थाना प्रभारी दिनेश चंद्रा को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए. जांच के बाद ये पता चला कि शादी के बाद से पति, सास ससुर और घर के अन्य लोगों द्वारा मोटरसाइकिल नहीं लेकर आई इस बात को लेकर लगातार उसे प्रताड़ित किया जाता रहा.

तानों से थी तंग
हर दिन के तानों से परेशान नागिता उर्फ श्वेता ने घर मे रखे मिट्टी तेल से स्वत आग लगा ली. घटना की अब तक कि जांच में मृतिका के पति नोहर साहू, ससुर लेधू राम, सास सतिनी बाई सहित दो अन्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए कोटा थाने की पुलिस के द्वारा सभी को गिरफ्तार किया गया है. मामले में मृतका के ससुराल पक्ष के अन्य लोगों और मायके पक्ष के लोगों से भी पूछताछ की गई है. मामले में पुलिस की जांच जारी है.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments