Homeछत्तीसगढसरकारी स्कूल में क्लास के बहाने छात्राओं से छेड़छाड़ करता था शिक्षक,...

सरकारी स्कूल में क्लास के बहाने छात्राओं से छेड़छाड़ करता था शिक्षक, जाना पड़ा जेल


डिलेश्वर देवांगन/बालोद. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के एक स्कूल में शिक्षक पर गंभीर आरोप लगे हैं. शिक्षक पर आरोप है कि वो वहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता था. छात्राओं की शिकायत के बाद मामला सामने आया. स्कूल प्रबंधन और पुलिस से मामले की लिखित शिकायत की गई. मामला तूल पकड़ा. इसके बाद आरोपी शिक्षक को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने भी उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. मामले में पुलिस की जांच जारी है.

दरअसल मामला बालोद जिले के मोखा हाई स्कूल का है. इस स्कूल में पदस्थ व्याख्याता कैलाश कुमार साहू के खिलाफ वहां पढ़ने वाली छात्राओं ने आवाज बुलंद की. छात्राओं ने व्याख्याता पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया. छात्राओं ने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि स्कूल में पढ़ाने के बहाने शिक्षक कैलाश उनसे छेड़छाड़ करते हैं. उनके द्वारा आपत्तिजनक हरकतें की जाती हैं. छात्राओं ने जिला प्रशासन से भी मामले की शिकातय की थी. बता दें कि मामला पिछले सत्र का है. शिकायत के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए बालोद जिले के कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आरोपी शिक्षक कैलाश कुमार साहू को निलंबित करने का निर्देश दिया.

पहले दूसरे स्कूल में अटैच किया गया
हालांकि जांच के दौरान आरोपी शिक्षक को उसी स्कूल से दूसरी जगह अटैच कर दिया था. जांच में छात्राओं की शिकायत सही पाई गई. इसके बाद जांच पूरी होते ही आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया. इधर पुलिस के पास मामला पहुंचते ही एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश गुरुर थाना प्रभारी को दिए. इसके बाद आरोपी शिक्षक पर छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और न्यायिक रिमांड पर भेज दिया. स्कूल में शिक्षक की इस हरकत के बाद से एक तरह से खलबली का माहौल था. आरोपी पर कार्रवाई के बाद छात्राओं ने राहत की सांस ली है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 23, 2022, 08:45 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments