Homeछत्तीसगढस्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पेड़...

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पेड़ क्या एक डंगाल भी नहीं कटेगी


रायपुर. छत्तीसगढ़ में हसदेव अरण्य के परसा कोल ब्लॉक में कोयला खनन को लेकर लगातार विरोध जारी है. वहीं इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव हसदेव में विरोध कर रहे ग्रामीणों के बीच खड़े हुए हैं. उन्होंने यहां तक कहा कि यदि विरोध करने वालों पर गोली चलती है तो वह पहली गोली मैं खाऊंगा. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रतिक्रिया दी है. सीएम बघेल ने कहा कि जहां तक बाबा साहब का बयान है कि पहली गोली मैं खाऊंगा, तो गोली चलने की नौबत नहीं आएगी. जो गोली चलाने वाले हैं उन पर पहले ही गोली चल जाएगी.

सिंहदेव क्षेत्र के विधायक हैं. अगर वह नहीं चाहते तो फिर पेड़ क्या डंगाल भी नहीं कटेगी. सीएम ने फिर दोहराते हुए कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्री नहीं चाहते तो जब तक उनकी सहमति नहीं मिलेगी पेड़ क्या डंगाल भी नहीं कटेगी. बता दें कि मंगलवार को एकात्म परिसर में पूर्व मंत्री बृज मोहन अग्रवाल और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी ली थी. साथ ही आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री हसदेव मामले में चुप्पी साधे हैं.

भाजपा पर साधा निशाना
हसदेव को लेकर बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सीएम ने कहा कि मैं लगातार इस मामले में बोल रहा हूं. चुप तो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी का स्टैंड क्या है, वह बताए. कोल का आबंटन जो केंद्र सरकार द्वारा किया जाता है. पर्यावरण अधिनियम केंद्र सरकार का है. वन अधिनियम केंद्र सरकार का है. सारे जो नियम हैं वह केंद्र सरकार के हैं. अनुमति देने का अधिकार केंद्र सरकार को है. जितने लोग आंदोलन कर रहे हैं, वे लोग केंद्र सरकार से मांग क्यों नहीं कर रहे हैं. बृजमोहन अगर चाहते हैं तो केंद्र सरकार को पत्र क्यों नहीं लिखते.

सीएम बघेल ने कहा कि भारत सरकार से बृजमोहन अग्रवाल को मांग करना चाहिए कि जो अनुमति प्रदान की गई है उसको निरस्त करें. बीजेपी नेताओं का दोहरा चरित्र भी इस मामले में सामने आ रहा है. वहीं हरियाणा के राज्यसभा चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक बनाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पर्यवेक्षक बनाया गया है. सारे विधायक यहां आ चुके हैं. बीजेपी जबरन तीसरा कैंडिडेट खड़ा करके रस्साकसी बढ़ा रही है. मुझे पूरा विश्वास है हमारी सीट हम जीतेंगे. बीजेपी अभी भी खरीद-फरोख्त पर लगी हुई है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments