Homeअंतरराष्ट्रीयस्विट्जरलैंड में अचानक रुका एयर ट्रैफिक, कंप्यूटर्स में आई तकनीकी खराबी

स्विट्जरलैंड में अचानक रुका एयर ट्रैफिक, कंप्यूटर्स में आई तकनीकी खराबी


जिनेवा. स्विट्जरलैंड का हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) एक तकनीकी खराबी की वजह से बंद हो गया है. एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने बताया है कि वहां मौजूद कंप्यूटर सिस्टम में कुछ खराबी आई है, जिसकी वजह से ऐसा हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि हवाई यातायात नियंत्रण प्रणाली के साथ कुछ समस्याएं आई हैं. विशेष रूप से एक कंप्यूटर ने बुधवार को अचानक काम करना बंद कर दिया. इससे स्विट्जरलैंड के दो प्रमुख हवाई अड्डों पर टेक-ऑफ और लैंडिंग को रोक दिया गया. विमानन अधिकारियों को अगली सूचना तक स्विस हवाई क्षेत्र को बंद रखने को कहा गया है.

एयर नेविगेशन सर्विस प्रोवाइडर स्काईगाइड ने कहा, “आज सुबह तकनीकी खराबी के कारण स्विस एयरस्पेस को सुरक्षा कारणों से ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है. एयरस्पेस अगले नोटिस तक बंद रहेगा.”

बयान में कहा गया, “स्काईगाइड जिनेवा और ज्यूरिख हवाई अड्डों पर अपने ग्राहकों, भागीदारों और यात्रियों के लिए इस घटना और इसके परिणामों के लिए खेद व्यक्त करता है. हम तकनीकी खामी को ठीक करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. हम उपलब्ध होते ही आगे की जानकारी देते रहेंगे.”

यूक्रेन के परमाणु संयंत्र ऑपरेटर ने कहा- रूसी क्रूज मिसाइल ने प्लांट के ऊपर से भरी उड़ान

जिनेवा एयरपोर्ट ने कहा कि एयर ट्रैफिक स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (सुबह 9 बजे जीएमटी, दोपहर 1.30 बजे IST) से पहले फिर से शुरू नहीं होगा. ज्यूरिख एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने भी सभी उड़ान और लैंडिंग रोक दी है. स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे के तुरंत बाद हॉल्ट की घोषणा की गई.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने न्यूज एजेंसी एटीएस-कीस्टोन के हवाले से कहा गया है कि स्विट्जरलैंड के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इटली में मिलान के लिए फिर से रूट किया जा रहा है. फ़्रांस के ल्यों और ऑस्ट्रिया के विएना के लिए भी उड़ानें फिर से रूट की जा रही हैं. शॉर्ट-हॉल उड़ानें वर्तमान में उड़ान नहीं भर रही हैं.

Tags: Switzerland

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments