Homeछत्तीसगढ2 मिनट देर से पहुंची तो 12वीं की 2 छात्राओं को ...

2 मिनट देर से पहुंची तो 12वीं की 2 छात्राओं को परीक्षा देने से रोका, हाई कोर्ट ने CBSE को भेजा नोटिस

राष्ट्रवादी न्यूज / अनिकेत शिवहरे / सम्यक नहाता

WELCOME TO RASHTRAVADAI NEWS….

बिलासपुर ऑफिस डेस्क :- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर के लोयला स्कूल की कक्षा बारहवीं की 2 छात्राओं ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई है. छात्रा खुशी सिंह और पूर्वान्शी शर्मा को वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं करने के मामले में हाई कोर्ट ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा मण्डल (सीबीएसई) के चेयरमैन, महर्षी विद्या मंदिर और लोयला स्कूल को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

07 मई 2022 को आयोजित कक्षा बारहवीं के रसायनशास्त्र की परीक्षा प्रातः 10:30 बजे प्रारम्भ हुई थी, जिसमें परीक्षा केन्द्र में प्रातः दस बजे उपस्थित होने का निर्देश था. उक्त परीक्षा केन्द्र पर यह छात्राएं दूरी और ट्रैफिक के कारण 10 बजकर 2 मिनट पर स्कूल के प्रवेश व्दार पहुंची, केवल 2 मिनट का विलम्ब हो गया था,

जो कि प्रथम पेपर होने के कारण परीक्षा केन्द्र में अपनी उपस्थिति में एक स्वाभाविक  विलम्ब था. फिर भी दोनों छात्राओं के निवेदन के बावजूद 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया गया.

प्राचार्य ने किया दुर्व्यहार
छात्राओं को आरोप है कि प्राचार्य रीना सिंह और अभय सिंह शिक्षक द्वारा दुर्व्यवहार करते हुए छात्राओं को परीक्षा केन्द्र से बाहर निकाल दिया. परिक्षा में शामिल होने से वंचित होने से परेशान दोनों छात्राओं ने हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर की.

याचिका की सुनवाई करते हुए जस्टिस पी. सैम कोशी की सिंगल बेंच ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा मण्डल के चेयरमैन, परीक्षा नियन्त्रक, प्राचार्य लोयला स्कूल के साथ महर्षि विद्या मन्दिर के प्राचार्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

छात्राओं ने अपनी याचिका में बताया है कि परीक्षा से वंचित किए जाने के कारण उनका समय खराब हुआ है. साथ ही भविष्य पर भी संकट है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments