HomeBREAKING NEWSबस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी की आरती ‘गंगा-दशहरा’ में शामिल हुए सैकड़ों...

बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी की आरती ‘गंगा-दशहरा’ में शामिल हुए सैकड़ों श्रद्धालु

बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी की आरती ‘गंगा-दशहरा’ में शामिल हुए सैकड़ों श्रद्धालु

विधायक, पूर्व विधायक सहित जन-प्रतिनिधियों ने भी की पूजा में शिरकत

OFFICE DESK JAGDALPUR : शहर के लक्ष्मीनारायण मंदिर प्रवीर वार्ड एवं महादेव घाट में आयोजित गंगा दशहरा पर बस्तर की प्राणदायिनी इंद्रावती नदी की श्रद्धालुओं द्वारा पूजा अर्चना कर आरती की गयी।

जहां बस्तरवासियों द्वारा जीवनदायिनी इंद्रावती नदी की पूजा अर्चना कर बस्तर व छत्तीसगढ़ के सुख-शांति, समृद्धि की कामनाएं की गयी।

 

इस अवसर पर आरती में शामिल होने पहुंचे विधायक व संसदीय सचिव नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग रेखचंद जैन ने कहा कि पवित्र पावनी मां गंगा के अवतरण दिवस पर बस्तर की जीवनदायिनी नदी इंद्रावती की पूजा अर्चना करने की परंपरा आलौकिक है।

हमारे धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जहां भी प्रवाहित नदी हो, वह ही गंगा है, हमारे बस्तर की जीवनदायिनी नदी इंद्रावती है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नलवा गरवा घुरवा बारी के विकास के मूल मंत्र को लेकर कार्य कर रहे हैं जिसमें की नरवा (नदी) अथवा जल श्रोतों के संरक्षण एवं संवर्धन का कार्य किया जा रहा है।

बस्तर की प्राणदायक इंद्रावती नदी के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए इंद्रावती विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा की गई है, जो जल्द ही अस्तित्व में आ जाएगा। हमारी सरकार सभी जल श्रोतों को जीवनदायिनी गंगा मानते हुए इसके संरक्षण-संवर्धन के लिए कृत संकल्पित है।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन, पूर्व विधायक संतोष बाफना, भाजपा नेता किरण देव, योगेन्द्र पांडे व संजीव शर्मा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments