HomeBREAKING NEWSबड़ी खबरः कोरबा जिला अस्पताल में दो नवजात शिशु की मौत, परिजनों...

बड़ी खबरः कोरबा जिला अस्पताल में दो नवजात शिशु की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप…

बड़ी खबरः कोरबा जिला अस्पताल में दो नवजात शिशु की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप

OFFICE DESK KORBA : कोरबा जिला अस्पताल (Korba District Hospital) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट (SNCU) में भर्ती दो नवजात शिशुओं की मौत हो गई है।
प्रसव के बाद इन बच्चों को स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट (SNCU) में भर्ती किया गया था।
परिजनों ने आरोप लगाया है कि, जिला अस्पताल में 13 जून को ऑक्सीजन और एसी बंद हो गया था, जिसके बाद एसएनसीयू (SNCU) में बच्चों के रोने की अवाज आई।
परिजनों ने इसकी जानकारी हॉस्पिटल स्टाफ को दी, जिसके बाद वहां लाइट चालू की गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि, रात में ड्यूटी कर रहे स्टॉफ की लपरवाही की वजह से बच्चे की जान गई हैं।

स्पताल के एसएनसीयू प्रभारी डॉक्टर आरके वर्मा (SNCU in-charge Dr RK Verma) ने मामले के संबंध में तोपचंद डॉट कॉम को बताया कि, वार्ड में भर्ती दो बच्चों की मौत हुई है।

दोनों बच्चे प्रीमेच्योर थे, दोनों की हालत बेहद ही खराब थी। पहला बच्चा 8 जून को यहां भर्ती हुआ था। उसे सांस लेने में दिक्कत थी। वहीं दूसरा बच्चा 13 जून को भर्ती हुआ था। इस बच्चे को बुखार और दूध नहीं पिने को लेकर भर्ती कराया गया था। दोनों बच्चों का वजन करीब 1.5 किलोग्राम था। उन्होंने परिजनों के आरोप को खारिज करते हुए दोनों बच्चों की कमजोरी की वजह से मौत होना बताया।

अस्पताल में नहीं थी कोई समस्या: डॉक्टर

डॉक्टर आरके वर्मा ने आगे बताया कि अस्पताल में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई थी। ना ऑक्सीजन की कमी थी और ना ही लाइट की समस्या थी। उन्होंने बताया कि वार्ड में लगभग 18-20 बच्चे एडमिट है जिनका लगातार उपचार चल रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments