HomeBREAKING NEWSनक्सलियों ने जिन स्कूलों को तोड़ा सरकार खोल रही फिर से उन...

नक्सलियों ने जिन स्कूलों को तोड़ा सरकार खोल रही फिर से उन 260 स्कूलों को, अब बहेगी शिक्षा की बयार

नक्सलियों ने जिन स्कूलों को तोड़ा सरकार खोल रही फिर से उन 260 स्कूलों को, अब बहेगी शिक्षा की बयार

OFFICE DESK : 15 साल पहले नक्सलियों ने जिन 400 स्कूलों को तोड़ दिया था और बंद करवा दिया था सरकार उन्हें खेलने जा रही है। उसमें से 4 जिलों के 260 स्कूलों को इसी सत्र में खोला जाएगा।

इस स्कूलों को खोले जाने की औपचारिक घोषणा राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के दौरान 16 जून को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से की जानी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के कलेक्टर को अपने स्तर पर तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर को जारी पत्र में कहा गया है कि शाला प्रवेश उत्सव के दिन 16 जून को जिले के किसी एक स्कूल का चयन कर वहां शाला प्रवेश उत्सव का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष, अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकारियों को आमंत्रित किया जाए। ये कार्यक्रम दो तरह से आयोजित किया जाए। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होने वाला कार्यक्रम ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा।

जिसे जिले के संबंधित स्कूलों में प्रसारित करने की व्यवस्था की जाए। इसके तत्काल बाद जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

शिक्षा विभाग ने सभी जिला कलेक्टर से कहा है, जिन स्कूलों को खोला जा रहा है, वहां पहले दिन से ही अध्यापन के लिए शिक्षकों की व्यवस्था की जाए।

इन स्कूलों में शुरुआत से ही नियमित अध्यापन की व्यवस्था की जाए। इस स्कूलों में पहले से अध्यापन कार्य में सहयोग दे रहे विद्या दूतों की सेवाएं आगे भी यथावत जारी रखी जाएा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments