HomeBREAKING NEWSनेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा विश्व साइकिल दिवस का आयोजन, रैली में...

नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा विश्व साइकिल दिवस का आयोजन, रैली में विभिन्न युवा मंडल सदस्य, स्वयं सेवक व विभिन्न खेल संघ के खिलाड़ी शामिल

नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा विश्व साइकिल दिवस का आयोजन, रैली में विभिन्न युवा मंडल सदस्य, स्वयं सेवक व विभिन्न खेल संघ के खिलाड़ी शामिल :

 

OFFICE DESK : विश्व साइकिल दिवस world cycle day के अवसर पर और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरु युवा केंद्र संगठन रायपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा शुक्रवार को राज्य स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया। इस रैली में विभिन्न युवा मंडल के सदस्य, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक एवं विभिन्न खेल संघ के खिलाड़ी शामिल हुये।

नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा आयोजित सायकल रैली का उद्देश्य फिट इण्डिया के अंतर्गत स्वस्थ रहना एवं वाहनों से होने वाले प्रदूषण को दूर करने की जागरूकता दी जाएगी।

तथा लोगों को इस रैली के माध्यम से यह भी संदेश दिया जाएगा कि वे सप्ताह में कम से कम एक बार वाहन के अपेक्षा साइकिल का उपयोग करें, जिससे की वह स्वस्थ तो रहेंगे ही एवं हमारा प्रदेश एवं देश से प्रदूषण भी कम होगा।

बता दे पूरे भारत वर्ष में नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा सभी राज्य की राजधानियों में भारत के 75 विशेष स्थलों एवं जिला स्तर पर साइकिल रैली का आयोजन तीन जून को किया। इसी कड़ी में राज्य स्तरीय रैली रायपुर के अलावा सिविक सेन्टर भिलाई रतनपुर फोर्ट व बिलासपुर में रैली का आयोजन किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments