Homeछत्तीसगढSECL के खदान में सिक्योरिटी गार्ड को कबाड़ियों ने बंधक बनाया, फिर...

SECL के खदान में सिक्योरिटी गार्ड को कबाड़ियों ने बंधक बनाया, फिर लाखों की केबल चोरी कर भाग गए


कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में एसईसीएल की सुराकछार कोयला खदान में सुरक्षा कर्मियों को बंधक बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. बीते शनिवार की रात चार दर्जन से अधिक कबाड़ चोरों ने सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर लाखों रुपए कीमती केबलों को काटकर उसकी चोरी कर ली. रात करीब तीन बजे चोरों ने खदान में धावा बोला और घटना को अंजाम दिया. चोरों ने सुरक्षाकर्मियों के मोबाइलों को छीन लिया था. यही वजह है कि वे घटना की जानकारी किसी को नहीं दे सके. चोर दो घंटे तक खदान में मौजूद थे. बावजूद इसके उनकी जानकारी किसी को नहीं लगी.

कोरबा में कबाड़ चोरों के हौसले किस कदर बुलंद हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि उनके द्वारा सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. ऐसा ही कुछ एसईसीएल की सुराकछार कोल परियोजना में हुआ. जहां चार दर्जन से अधिक चोरों ने खदान में धावा बोलकर पहले तीन की संख्या में मौजूद सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाया फिर उनके मोबाईलों को छीन लिया. करीब तीन बजे चोरों ने खदान के भीतर प्रवेश किया और पूरे दो घंटे तक खदान में मौजूद तीन लाख के केबल और सेफ्टी लैंप की चोरी कर ली.

चोरों के जाने के बाद अधिकारियों को जानकारी
घटना को अंजाम देने के बाद चोर जब भागे तब सुरक्षाकर्मी आजाद हुए और अपने वरीष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. सुरक्षाकर्मियों को  बंधक बनाकर जिस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. उससे प्रबंधन में हड़कंप की स्थिती देखी जा रही है. बैठक कर अधिकारी चिंतन मनन कर रहे हैं. एसईसीएल के चीफ मैनेजर वीआर तरारे ने बताया कि केबल काटकर ले जाने से खदान में उत्पादन पूरी तरह से रुक गया था. बिजली आपूर्ती बाधित होने के साथ ही पानी की सप्लाई भी रुक गई थी. सुबह जब घटना की जानकारी मिली तक व्यवस्था को बहाल किया गया. घटना  की जानकारी बांकीमोंगरा पुलिस को दी गई है. अज्ञात अपराधियों के खिलाफ अपराध कायम कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 13, 2022, 07:12 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments