HomeTechnologyCG NEWS : विदेशी फ्रेंड के चक्कर में फंसा संचालक, केस दर्ज...

CG NEWS : विदेशी फ्रेंड के चक्कर में फंसा संचालक, केस दर्ज…

रायपुर डेस्क :- फेसबुक की विदेशी महिला मित्र के चक्कर में फंसकर निजी स्कूल के संचालक ने 16 लाख 42 हजार 198 रुपये गंवा दिया। युवती ने संचालक से कहा कि उसके पास विदेशी करेंसी और एक किलो सोना है। उसने इसे भारत भेजने की बात की। उसके बाद डिलीवरी के नाम पर कई किश्तों में ये पैसे वसूले गए। ठगी के शिकार अम्भोज प्रसाद पाठक (58 वर्ष) हुए।

RASHTRAVADI NEWS

उन्होंने रिपोर्ट करते समय पुलिस को बताया कि 2020 में उनके पास एक विदेशी युवती की फेसबुक में फ्रेड रिक्वेस्ट आई थी। बाद में वाट्सएप पर बातें होने लगी। इसी बीच झांसा देकर ठगी कर ली गई। पहले फेसबुक फिर वाट्सएप पर बात प्रार्थी ने बताया कि नवंबर-2020 में उनके फेसबुक में ‘ईल्ली हुरेंडेज” नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उन्होंने उसे मित्र बना लिया।

कुछ समय के बाद वाट्सएप नंबर भी दे दिया। फिर उस नंबर पर लगातार बातें होने लगी। इस बीच उस युवती ने इन्हें पिता के मौत होने, मां के बीमार होने की बात कही। इससे पाठक भावुक हो गए। तभी युवती ने कहा कि उसकी नौकरी कहीं और लग गई है। उसके पास कुछ विदेशी करेंसी और एक किलो सोने का सिक्का है। जिसे वह उन्हें भेज देती है।

दो दिन के बाद, पांच नवंबर-2020 को दिल्ली से फोन आया कि उनके नाम से मनी बाक्स आया है। फोन करने वाले ने अपना नाम संजय सिंह बताया। उसने पाठक को कहा कि इस मनी बाक्स को छुडाने के लिए 39 हजार 500 रुपये लगेगा। पाठक ने पहले पैसे देने से मना किया। फोन धारक ने कहा यदि समय पर पैसा नहीं देते हैं तो प्रतिदिन के हिसाब से दो हजार रुपये जुर्माना लगेगा।

पुलिस के अनुसार, पाठक ने डरकर के कथित संजय सिंह के बताए बैंक खाते में 47 हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद स्क्रीनिंग चार्ज के सार्टिफिकेट के नाम पर दो लाख 95 हजार के बाद अलग-अलग किश्तों में 10 से ज्यादा बैंक खाते में 16 लाख से अधिक की रकम डलवा ली गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments