Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में ED का छापा, रायपुर-दुर्ग, राजनांदगांव में ज्वेलर्स और सीए के...

छत्तीसगढ़ में ED का छापा, रायपुर-दुर्ग, राजनांदगांव में ज्वेलर्स और सीए के ठिकानों पर जांच, हवाला की आशंका


रायपुर. छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की रेड के अब ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापा मारा है. यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह से शुरू हुई है. बताया गया है कि की ईडी की टीम ने रायपुर में कुछ ज्वेलर्स और कपड़ा व्यापारी के यहां रेड मारी है. इसके अलावा दुर्ग में भी ज्वेलर्स और चार्टेड एकाउंटेंट के घर में दबिश दी है. जानकारी मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम शुक्रवार सुबह प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापे के लिए गई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक इन टीमों में दिल्ली के अफसर शामिल हैं. अब तक आई जानकारी के अनुसार रायपुर में टीम ने पगारिया ज्वेलर्स के यहां छापा मारा है. इसके अलावा राजधानी में कुछ अन्य जगहों पर भी टीम के रेड करने की खबर है. दुर्ग में भी टीम ने नवकार ज्वेलर्स, सीए कोठारी ब्रदर्स के यहां छापा मारा है. कुछ स्थानों पर भी टीम कार्रवाई कर रही है. राजनांदगांव के नाकोड़ा टेक्सटाइल में भी छापे की कार्रवाई चल रही है. कुछ और जिलों में भी टीम के जाने की खबर है.

2 दिन पहले आयकर की टीम ने मारा था छापा
बता दें कि 2 दिन पहले आयकर विभाग की टीमों ने छत्तीसगढ़ में दबिश दी थी. उनके निशाने पर स्टील और बिजली उद्योग से जुड़े कारोबारी समूह थे. आयकर विभाग की टीमें रायपुर, कोरबा और रायगढ़ में 10 से अधिक घरों-प्रतिष्ठानों और कार्यालयों पर जांच की थी. बताया गया था कि आयकर विभाग के अफसरों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार सुबह 6 बजे रायपुर के वॉलफोर्ट सिटी, फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, मारुति फेरो सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात सहित कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची थी. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए। वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया. टीम में शामिल अफसर वहां दस्तावेजों आदि की तलाश की थी. हालांकि इस कार्रवाई में क्या निकलकर सामने आया ये अब तक पता नहीं चल सका है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments