Homeअंतरराष्ट्रीयथाईलैंडः नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की दर्दनाक मौत,...

थाईलैंडः नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की दर्दनाक मौत, 35 लोग झुलसे


चोनबुरी. थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के दक्षिण-पूर्व में चोनबुरी प्रांत के एक नाइट क्लब में शुक्रवार को आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए. पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी दी है. पुलिस कर्नल वुटिपोंग सोमजाई ने टेलीफोन पर बताया कि सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग लगभग गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि 1:00 बजे लगी थी. वहीं मॉस्को में बीते बुधवार को एक गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, दो लापता हो गए और कम से कम 13 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि रूस के प्रमुख ऑनलाइन विक्रेता ‘ओजोन’ के एक गोदाम में आग लगने के कारण 50 हज़ार वर्ग मीटर का क्षेत्र प्रभावित हुआ. आपात स्थिति के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मॉस्को के गवर्नर आंद्रेई वोरोब्योव ने बताया कि दो लोग लापता हैं. अधिकारियों ने बताया कि घायल हुए 13 व्यक्तियों में से दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. मॉस्को के उत्तर-पश्चिम में इस्तरा शहर के पास आसमान में काले धुएं के घने गुबार दिखाई दिए. रूस के आपात मंत्रालय के अनुसार, आग बुझाने के लिए तीन दमकल हेलीकॉप्टर के साथ 150 दमकलकर्मी शामिल हैं. अधिकारियों ने फिलहाल यह नहीं बताया कि आग किस कारण से लगी. ‘ आरआईए-नोवोस्ती’ समाचार एजेंसी के मुताबिक, जांचकर्ताओं को आगज़नी की आशंका है. (इनपुट भाषा से)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 05, 2022, 07:21 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments