Homeअंतरराष्ट्रीयब्राजील में महिला ने मां को दिया धोखा, लोगों के साथ मिलकर...

ब्राजील में महिला ने मां को दिया धोखा, लोगों के साथ मिलकर की 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा की ठगी


हाइलाइट्स

ब्राजील में महिला ने मां को दिया धोखा
लोगों के साथ मिलकर की 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा की ठगी
महिला ने 82 वर्षीय मां को धोखा देने के लिए बनाई विचित्र योजना

रियो डी जनेरियो. एक 48 वर्षीय ब्राजीलियाई महिला सबाइन कोल बोघिसी को बुधवार को अपनी मां से करीब 142 मिलियन डॉलर की धोखाधड़ी करने के आरोप में  गिरफ्तार किया गया. महिला पर आरोप है कि उसने अपनी 82 वर्षीय मां को धोखा देने के लिए एक विचित्र योजना बनाई, जिसमें पैसा, कलाकृति और गहने सहित कुल मिलाकर लगभग 724 मिलियन रियास (142.42 मिलियन डॉलर) की धोखाधड़ी की गई है. दिवंगत कला संग्रहकर्ता जीन बोघिसी की पत्नी, जेनेवीव बोघिसी को उसकी बेटी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर ब्लैकमेल किया और ठगी की.

न्यूज एजेंसी रायटर्स की एक खबर के मुताबिक महिला की गिरफ्तारी ने धोखाधड़ी के ऐसे तंत्र को उजागर किया है जो वर्षों से चल रहा था. पुलिस का कहना है कि इस जालसाजी में ब्राजील के कुछ सबसे मशहूर चित्रकारों की करोड़ों रुपये मूल्य की कलाकृतियों को ठगने के लिए कुछ कथित मनोविज्ञानी भी शामिल थे. महिला के साथ चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था और दो अन्य फरार हैं.

ये ठगी 2020 में शुरू हुई जब जेनेवीव से एक व्यक्ति ने भविष्यवाणी में कहा कि उनकी बेटी की जल्द ही मौत होने वाली है. इसके बाद पीड़िता को ऐसे ही कई और लोगों के पास ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने उसकी बेटी द्वारा दी गई निजी जानकारी का इस्तेमाल मां से पैसे ऐंठने के लिए किया. पुलिस ने आरोप लगाया है कि बाद में संदिग्धों ने जेनेवीव को शारीरिक रूप सताने की धमकी दी और उसे उसकी बेटी ने महीनों तक घर में बंद रखा.

फ्रांस: रास्‍ता भटक गई थी व्‍हेल, विशेषज्ञों ने लिया उसे मार डालने का निर्णय, जानें पूरा मामला 

रियो डी जनेरियो के पुलिस अधिकारी गिल्बर्टो रिबेरो ने कहा कि सबाइन और उसके एक साथी ने घर से कलाकृतियों को ये कहकर लेना शुरू कर दिया कि इन पेंटिंगों में कुछ नकारात्मक ऊर्जा है. लगभग एक साल तक सबाइन और उसके साथियों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के बाद पीड़िता ने पुलिस के पास जाने का फैसला किया. पुलिस का कहना है कि 16 महंगी पेंटिंग चोरी हो गईं. बाद में पुलिस के एक व्यक्ति के घर पर छापेमारी में 11 चित्रों को बरामद कर लिया.

Tags: Brazil, Fraud

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!