Homeदंतेवाड़ागीदामगीदम : नगर को मिलेगा वर्षों पुरानी पानी की समस्या से निजात,...

गीदम : नगर को मिलेगा वर्षों पुरानी पानी की समस्या से निजात, विधायक देवती कर्मा ने किया भूमि पूजन

गीदम। नगर पंचायत गीदम में वर्षों पुरानी पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर के वार्ड क्रमांक 15 शीतला माता मंदिर के पास क्षेत्रीय विधायक देवती महेंद्र कर्मा के मुख्य अतिथि में पाइप लाइन विस्तार एवं पानी टंकी निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया।

जिसमें विधायक के साथ जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना, जिला कांग्रेस कमेटी दंतेवाड़ा के पूर्व अध्यक्ष विमल सुराना, नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनकू राम लेकामी, नागुल सरपंच नाहरू नगर पंचायत, गीदम के समस्त पार्षद, एल्डरमैन, मीडिया कर्मी, जनप्रतिनिधिगण, वार्डवासी एवं मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि नगर पंचायत गीदम क्षेत्र के अंतर्गत जल आवर्धन योजना के तहत 909.32 लाख की लागत से निकाय में पाइप लाइन विस्तार व उच्च स्तरीय पानी टंकी का निर्माण व सम्पवेल का निर्माण कार्य किया जाएगा। इस कार्य के अंतर्गत 3 लाख लीटर व 2.40 लाख लीटर की दो उच्च स्तरीय पानी टंकी सहित 1 नग 2 लाख लीटर संपवेल का निर्माण कर निकाय में कुल 45 किलोमीटर पाइप लाइन का विस्तार किया जाएगा। योजना से निकाय के सभी 15 वार्डों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा सकेगी।

विधायक देवती महेंद्र कर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि जल ही जीवन है, जल के बिना पूरा जीवन अधूरा है। गीदम नगर में पानी की समस्या बहुत पुराने समय से चली आ रही है। जिसके लिए राज्य शासन से मांग की गई थी और राज्य शासन के स्वीकृति के बाद इस योजना के शुभारंभ हेतु आज भूमिपूजन किया जा रहा है, जिससे शीघ्र ही नगरवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी। जिन वार्डों में पानी की समस्या है उनके लिए ये योजना वरदान साबित होगी।

नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना ने कहा कि गीदम नगर का बहुत बड़ा क्षेत्र ड्राई जोन एरिया में आता है, साथ ही कुछ वार्डो तक पाइप लाइन का विस्तार भी नही हो पाया था, जिसके कारण लोगों को पानी की समस्या से लगातार परेशान होना पड़ता है, इन वार्डो में टैंकर के माध्यम से वर्तमान में जल आपूर्ति की जा रही है, लेकिन टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाना बहुत ही जटिल प्रक्रिया है एवं इससे घरों में महिलाओं को परेशानी होती है।

अब इस कार्य के पूर्ण होने से लोगों के घर-घर तक नल से जल पहुंचाने का मेरा सपना साकार हो सकेगा। जिसके लिए मैं पूरे नगर वासियों को बधाई देना चाहती हूं। साथ ही ठेकेदार से गुणवत्ता पूर्ण कार्य कर जिन वार्डों में वर्तमान में पाइप लाइन नहीं है उन वार्डों में प्राथमिकता के तौर पर कार्य इस गर्मी से पहले पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिससे इस गर्मी में ही नगरवासियों को पानी की सुविधा मिल सके।

इस दौरान सीएमओ पीटीएम कृष्णा राव ने कहा कि इस योजना के पूर्ण होने से नगर की जल की समस्या हल हो जाएगी। कार्यक्रम का संचालन साजिद भारती ने किया। आभार प्रदर्शन उपअभियंता दीपांशु देवांगन द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पार्षद विद्यानंद सेन, शेख सिराजुद्दीन, शैलेन्द्र कौमार्य, सावित्री साहू, रघुनाथ अतरा, एल्डरमैन जवाहर सुराना, अनिल सोनी, सांसद प्रतिनिधि प्रवीण राणा, जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष इम्तियाज खान, रजत दहिया, रमेश डागा, इतवारी साहू, महेंद्र सोनी सहित बड़ी संख्या में वार्ड व नगरवासी मौजूद थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!